जापानी डिजाइन कंपनी बालमुडा ने टोक्यो में अपना पहला स्मार्टफोन पेश किया है। इस स्मार्टफोन, बालमुडा फोन का मुख्य आकर्षण इसका छोटा आकार है, इस तथ्य के बावजूद कि इसकी कार्यक्षमता बड़े स्मार्टफोन के बराबर होगी। इतना ही नहीं इसकी कीमत आईफोन के बराबर है। तो आइए जानते हैं इस फोन के कुछ खास फीचर्स के बारे में:


Balmuda फोन में छोटे पैकेज में बड़ा डिस्प्ले है, जो इसे बाजार के अन्य स्मार्टफोन्स से अलग करता है। फोन में 1080p रेजोल्यूशन के साथ 4.9 इंच का डिस्प्ले है। 4.7 इंच के डिस्प्ले के साथ, यह iPhone SE जैसा ही प्रतीत होता है। परिचय के दौरान, कंपनी के सीईओ ने कहा कि उनके अनुसार हाल के वर्षों में स्मार्टफोन के आकार में काफी विस्तार हुआ है। नतीजतन, बालमुडा फोन छोटे आकार और लालित्य को ध्यान में रखकर बनाया गया था।



बैक पैनल कोनों पर थोड़ा संकरा है और बीच में थोड़ा मोटा है। फोटोग्राफी के लिए इसमें सिंगल रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है। पीछे की तरफ, दाएं कोने में 48-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर भी मिल सकता है। बाएं कोने में समान डिज़ाइन वाला फिंगरप्रिंट सेंसर मिल सकता है। यह सेल्फी के लिए पंच-होल कटआउट के साथ 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा के साथ आता है।

फोन की कीमत क्या है? इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 सीपीयू, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज है। इसकी बैटरी क्षमता मात्र 2,500mAh है, और फोन वायरलेस चार्जिंग की अनुमति नहीं देता है। कीमत की बात करें तो इसे जापान में 104,800 येन (करीब 68,000 रुपये) में लाया गया था। भारत में, आप इस राशि के लिए 13 नए Apple iPhone डिवाइस प्राप्त कर सकेंगे।

Related News