हाई स्पीड इंटरनेट के जमाने में एक हाई स्पीड वेब ब्राउज़र भी जरूरी है। इंटरनेट पर आपको कई ब्राउज़र मिल जाते हैं जिनका इस्तेमाल आप अपने स्मार्टफोन में कम डाटा खपत, तेज स्पीड, के साथ यूज़ कर सके। एक ऐसे ही वेब ब्राउज़र की जानकारी लेकर आए हैं जो बाकी ब्राउज़र से कहीं ज्यादा बेहतर है। इस ब्राउज़र का नाम यूसी ब्राउज़र टर्बो (UC Browser Turbo) है। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।


1. यूसी ब्राउज़र टर्बो को इस तरीके से बनाया गया है जिसमें यूजर को साफ और सुविधाजनक इंटरनेट सर्फिंग का आनंद मिल सके। एक पेज को ओपन करने के लिए इसमें 1 से 2 सेकंड का समय लगता है। इस फीचर की मदद से आपके समय की बचत भी होती है।

2. इस ब्राउज़र में आपको बाकि ब्राउज़र के मुकाबले ज्यादा तेज डाउनलोड स्पीड मिलती है। जब हमने दूसरे ब्राउज़र में 100 एमबी की फ़ाइल डाउनलोड करने की कोशिश की तो उसमें लगभग 5 मिनट का समय लग गया था। जबकि यूसी ब्राउज़र टर्बो में उसी 100 एमबी की फ़ाइल को डाउनलोड करने के लिए मात्र 2 मिनट का समय लगा।


3. इस ब्राउज़र में आपको किसी भी तरह की एड देखने को नहीं मिलती है। जिसका मतलब है कि आपको बेमतलब की न्यूज़ और वीडियो से छुटकारा मिल जाएगा। इसके साथ आपको इस ब्राउज़र में एड को ब्लॉक करने का विकल्प भी मिल जाता है।


4. इस ब्राउज़र में आपको Incognito Mode मिलता है जिसकी मदद से आप प्राइवेट ब्राउज़िंग कर सकते हैं। इस मोड में की गई ब्राउज़िंग को रिकॉर्ड नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही आप सुरक्षित तरीके से अपनी मनपसंद वेबसाइटों पर ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं।

5. यह ब्राउज़र कई विदेशी भाषाओं को सपोर्ट करता है। आप अपनी सुविधानुसार भाषा चुन कर ब्राउज़िंग का आनंद ले सकते हैं। इसमें इंग्लिश के अलावा इंडोनेशिया, पुर्तगाली, स्पेनिश और उर्दू भाषा का सपोर्ट भी शामिल है।

Related News