देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने अपने पोस्टपेड प्लान में बदलाव किया हैं। कंपनी ने अपने 399 रूपये वाले पोस्टपेड प्लान में बदलाव किया हैं। नए बदलाव के तहत एयरटेल अपने सब्सक्राइबर को अतिरिक्त 20 जीबी डेटा उपलब्ध करा रही हैं। डेटा लिमिट बढ़ाने से पहले इस प्लान में यूज़र्स को 20 जीबी डेटा इस्तेमाल के लिए दिया जा रहा था। अब इसे बढ़ाकर कुल 40 जीबी कर दिया गया हैं।

एयरटेल के इस प्लान में 40 जीबी डेटा इस्तेमाल के साथ साथ 200 जीबी तक डेटा रोलओवर की भी सुविधा भी पहले की भांति दी जा रही हैं। इसके अलावा इस प्लान में यूज़र्स को डेटा लाभ के साथ साथ अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल की सुविधा भी दी जा रही हैं। साथ ही 100 एसएमएस प्रतिदिन का लाभ भी इसमें यूज़र्स को मिलेगा। यदि आप इस प्लान को लेना चाहते हैं तो एयरटेल की साइट पर जाकर चुन सकते हैं।

एयरटेल के 399 रूपये वाले इस प्लान का सामना टेलीकॉम बाजार में वोडाफोन के 399 रुपये वाले रेड पोस्टपेड प्लान और जियो के 199 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान से होगा। वोडाफोन अपने 399 रूपये वाले पोस्टपेड प्लान में हर महीने 40 जीबी डेटा, नलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल के साथ अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन देती हैं। वही एयरटेल अपने 399 रूपये वाले पोस्टपेड प्लान में यूज़र्स को विंक म्यूज़िक का सब्सक्रिप्शन दे रही हैं।

बात करे जियो के 199 रूपये वाले प्लान की तो इसमें यूज़र को इस्तेमाल के लिए 25 जीबी डेटा दिया जाता हैं। इसके साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉल व हर दिन 100 एसएमएस की सुविधा भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक एयरटेल के इस प्लान में बदलाव का फायदा नए ग्राहकों और प्रीपेड से पोस्टपेड चुनने वाले एयरटेल सब्सक्राइबर को मिलेगा। पुराने ग्राहक इस प्लान में पहले की तरह 20 जीबी डेटा पाते रहेंगे।

Related News