जियो फोन का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स के लिए खुशखबरी हैं। बता दे जियो फोन यूज़र्स को इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप को रोल आउट करना शुरू कर दिया गया हैं। इससे पहले जियोफोन यूज़र्स के लिए व्हाट्सएप एक्सेस 15 अगस्त को दिया जाना था। लेकिन कुछ कारणों की वजह से यह संभव नहीं हो सका। लेकिन देर से ही सही, थोड़े इंतज़ार के बाद जियोफोन यूज़र्स के लिए व्हाट्सएप का एक्सेस मिलना शुरू हो गया हैं।

इसी सप्ताह सोमवार को व्हाट्सएप ने कहा था कि, जियोफोन और जियोफोन 2 के सभी यूज़र्स के लिए 20 सितंबर तक ऐप का एक्सेस दे दिया जाएगा। अपनी बात को सच साबित करते हुए अब व्हाट्सएप ने जियोफोन यूज़र्स को अपने एप का एक्सेस देना शुरू कर दिया हैं। बता दे 5 जुलाई को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की 41वीं सालाना आम बैठक में 15 अगस्त से जियोफोन में व्हाट्सऐप और यूट्यूब दिए जाने की बात कही थी।

बता दे, एंड्रॉयड और आईफोन वर्जन की तरह जियोफोन का व्हाट्सएप वर्जन एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से सिक्योर किया गया हैं। इस एप की मदद से यूज़र अपनी आवाज को रिकॉर्ड कर आसानी से दुसरे यूज़र्स को भेज सकते हैं। इसके अलावा जियोफोन में चलने वाले व्हाट्सएप में चैटिंग करना संभव होगा। लेकिन यूज़र्स वॉइस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग की सुविधा का लाभ नहीं ले पाएंगे।

Related News