जैसे-जैसे कोरोना का कहर देश में बढ़ता जा रहा है वैसे -वैसे सरकार भी अलग -अलग एडवाइजरी जारी कर लोगों को सतर्क करने में जुटी है कभी प्रधानमंत्री तो कभी मुख्यमंत्री तो कभी प्रशासनिक अधिकारी लोगों से यही अपील करते नजर आते हैं कि वह अपने घर में ही बंद रहें, लेकिन फिर भी देश की जनता नहीं मानती है, लेकिन आपको बता दे जल्द मोदी सरकार बड़ा फैसला ले सकती है जो 6 अप्रैल से लागु हो सकता है।

ग्रामीण क्षेत्रों के लोग और दूर दराज फसे मजदूर के लिए मोदी सरकार ने उन्हें रोजाना मुफ्त भोजन हजार रुपए और कई तरह की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की लेकिन अब सरकार ने इसी मुहिम में एक और बड़ा फैसला ले लिया है। मोदी सरकार ने घोषणा की है कि अप्रैल के पहले सप्ताह में किसानों को राहत देने के लिए ₹2000 की किस्त दी जाएगी। सरकार इससे पहले 1.5 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज का ऐलान भी किया है।

राहत पैकेज के इन पैसों का इस्तेमाल 10 करोड़ जनता के अकाउंट में पैसे सीधे ट्रांसफर करने और लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रभावित कारोबार की मदद करने के लिए किया जा सकता है। कोरोना वायरस के संकट से मुकाबले के लिए यह दुनिया का सबसे महत्वाकांक्षी प्रयास है।

Related News