जैसे ही लाखों ट्विटर उपयोगकर्ता अपने ट्वीट में वर्तनी की गलतियों को सुधारने के लिए एक संपादन बटन की मांग करते हैं, ट्विटर ने UNDO कलरव फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है। यह भुगतान ग्राहकों को पहले सब्सक्रिप्शन सेवा के माध्यम से उपलब्ध कराया जा सकता है। ट्विटर ने पुष्टि की है कि वह 'UNDO कलरव' फीचर का परीक्षण कर रहा है। ऐप के शोधकर्ता जेन मानचुन वोंग ने पहली बार फीचर-लिंक्ड सब्सक्रिप्शन स्क्रीन की खोज की थी।

उन्होंने शुक्रवार को एक स्क्रीनशॉट के साथ एक ट्वीट में कहा, "ट्विटर 'अन्डो ट्वीट' जैसी भुगतान सुविधाओं के लिए एक ऐप सदस्यता सेवा पर काम कर रहा है।" यह सुविधा एक ट्वीट को हटाने से अलग है, जो वर्तमान में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, क्योंकि एक ट्वीट को UNDO द्वारा भेजे जाने से रोका जाएगा।

जीमेल ईमेल सेवा के लिए एक समान सुविधा प्रदान करता है, जहां यह आपको "SEND" बटन पर क्लिक करने के बाद संदेश भेजने से रोकने के लिए एक छोटी खिड़की का विकल्प देता है। "UNDO बटन" ट्विटर पर एक प्रगति बार के रूप में दिखाई देगा, जो यह दर्शाता है कि आपके भेजने से पहले UNDO को एक ट्वीट की कितनी आवश्यकता होगी। ‘अनडू सेंड’ बटन से उपयोगकर्ताओं को किसी को भी देखने से पहले टाइपोस और अन्य त्रुटियों के साथ एक ट्वीट को पुनः प्राप्त करने के लिए 30 सेकंड दिए जा सकते हैं।

हालांकि, यह केवल 'एडिट' बटन का एक विकल्प होगा जो उपयोगकर्ता वर्षों से पूछ रहे हैं। ट्विटर का उद्देश्य 2023 में कम से कम 315 मिलियन mDAU (प्रतिदिन सक्रिय उपयोगकर्ता) के साथ अपने कुल वार्षिक राजस्व को दोगुना करना है। ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे ने कहा है कि पेड सब्सक्रिप्शन सेवा इस लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में एक विशेष कदम है।

Related News