लोगों का पसंदीदा और इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप इन दिनों अपने आप में कई बदलाव कर रहा है। यह अपने उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए शानदार सुविधाओं को पेश करने में आगे है। इस ऐप में डार्क मोड और डिलीट मैसेज जैसे फीचर्स शामिल हैं। इन सभी के अलावा, व्हाट्सएप कई और फीचर्स पर काम कर रहा है। इन फीचर्स की रिपोर्ट आने वाले दिनों में यूजर्स के लिए जारी की जा रही है। अब आइए जानते हैं इन आने वाले फीचर्स के बारे में।

* फेसबुक ने कोरोना युग में वीडियो कॉलिंग के बढ़ते चलन को ध्यान में रखते हुए मैसेंजर के लिए रूम फीचर की शुरुआत की। अब यह फीचर व्हाट्सएप यूजर्स के लिए आ गया है। लगभग 50 व्हाट्सएप और व्हाट्सएप वेब उपयोगकर्ता एक बार में कमरे की सुविधा के माध्यम से वीडियो कॉल कर सकते हैं।

* व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं के लिए एक और फीचर लाने जा रहा है जिसे मल्टी-डिवाइस फ़ीचर कहा जाता है। बताया जा रहा है कि इस फीचर के जरिए यूजर्स चार अलग-अलग हैंडसेट में अकाउंट चला सकते हैं।

* व्हाट्सएप ने नवीनतम एंड्रॉइड बीटा संस्करण पर 138 नए इमोजी पेश किए हैं। इसमें रसोइये, किसानों और चित्रकारों के इमोजी शामिल हैं। ऐसी भी खबरें हैं कि कंपनी ने अभी तक इन इमोजी को स्टेबल वर्जन के लिए लॉन्च नहीं किया है।

* बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप अपने नवीनतम फीचर एक्सपायरिंग संदेशों का परीक्षण कर रहा है और इस फीचर को व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा संस्करण 2.20.197.4.4 पर प्रदर्शित करने जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, उपयोगकर्ता इस सुविधा के माध्यम से सात दिनों के बाद भी भेजे गए संदेश को ऑटो-डिलीट कर सकेंगे।

Related News