दिन पर दिन WhatsApp उपयोगकर्ताओं की जरुरत के हिसाम से बहुत एडवांस हो गया है और एक से बढ़कर फीचर्स पर काम भी कर रह है। बात करे नए फीचर्स की तो बहुत पहले व्हाट्सएप ने अपने प्लेटफॉर्म पर डिलीट फॉर एवरीवन फीचर पेश किया था जिसमें संदेशों को हटाने के लिए 7 मिनट की सीमा थी। कंपनी ने धीरे-धीरे एक घंटे से अधिक की सीमा बढ़ा दी। अब कंपनी ने एक नई सुविधा पर काम कर रही है जो व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को उनके भेजे गए संदेशों के लिए एक सेल्फ डिसअपीयरिंग सीमा निर्धारित करने की अनुमति देगा।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप उन संदेशों को गायब करने पर काम कर रहा है जो चैट से स्वचालित रूप से हटा दिए जाएंगे। ये संदेश विशेष रूप से उपयोगी होंगे जब उपयोगकर्ता चाहते कि उनके चैट का कोई रिकॉर्ड न रहे। इसी तरह की सुविधा जीमेल और टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है।

व्हाट्सएप ने अभी इस पर काम करना शुरू कर दिया है। उपयोगकर्ता इस सुविधा को एक्सेस करने के लिए ग्रुप सेटिंग्स में मैसेज डिसअपीयर करने के विकल्प पर टैप कर सकते हैं। ऐसा करने पर, उपयोगकर्ताओं को एक समय चुनने के लिए कहा जाएगा जिसके बाद संदेश स्वचालित रूप से हटा दिए जाएगा।

Related News