भारत का टेक बाजार एक से बढ़कर एक बेहतरीन स्मार्टफोन से भरा हुआ हैं। आज हम बात करेंगे जियोनी कंपनी के 'मैराथन एम5 प्लस स्मार्टफोन' की। इस फोन को साल 2016 में लॉन्च किया गया था। भारतीय बाजार में लॉन्चिंग के दौरान इसकी कीमत 26,990 रुपये रखी गई थी। इस फोन की मौजूदा कीमत के लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर जाकर मालूम कर सकते हैं। यह एक शानदार स्मार्टफोन हैं जो कई शानदार फीचर्स के साथ आता हैं।

मैराथन एम5 प्लस स्मार्टफोन एंड्रॉयड 5.1 लॉलीपॉप पर आधारित जियोनी के अमिगो 3.1 ओएस पर संचालित हैं। फोन में 6 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया हैं, जो 368 पीपीआई पिक्सल डेनसिटी के साथ आता हैं। इस फोन में ऑक्टा-कोर सीपीयू हैं। जियोनी के इस फोन में 3 जीबी रैम और 64 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया हैं। इस फोन में स्टोरेज को बढ़ाने के लिए 128 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड की मदद ली जा सकती हैं।

कंपनी के दावे के मुताबिक इस स्मार्टफोन की बैटरी को ऑप्टिमाइज किया गया है, जिससे तेजी से होने वाली बैटरी खपत कम होगी। बता दे इस स्मार्टफोन में 5020 एमएएच की पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया गया हैं। कंपनी के मुताबिक मैराथन एम5 प्लस की बैटरी 90 फीसदी क्षमता बरकरार रखेगी। फोन में फ्रंट पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर मौजूद हैं जो फोन को अनलॉक करना आसान बनाता हैं।

Related News