इंटरनेट डेस्क। हमारे टेक चैनल पर आपका स्वागत हैं। टेक दुनिया की लेटेस्ट ख़बरों के साथ टेक्नोलॉजी की बेहतरीन ख़बरों को पढ़ने के लिए चैनल को फॉलो जरूर करें।

भारत के टेक बाजार में शाओमी के कई स्मार्टफोन मौजूद हैं। यहां हम बात करेंगे शाओमी के 'एमआई ए2' और 'एमआई ए2 लाइट' स्मार्टफोन की, जो भारत में लॉन्च कर दिए गए हैं । शाओमी के ये दोनों स्मार्टफोन भारतीय यूज़र्स को असंद आ रहे हैं। चलिए इनके बारे में जान लेते हैं ...

शाओमी एमआई ए2 लाइट स्मार्टफोन डुअल-सिम (नैनो) सपोर्ट हैं। इसमें 5.84 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले दिया गया हैं। 19:9 आस्पेक्ट रेशियो डिस्प्ले के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में डिस्प्ले नॉच भी दिया गया हैं। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ हैं। इस फोन के दो विकल्प बाजार में उपलब्ध कराये गए हैं, जिसमें 3 जीबी रैम 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम 64 जीबी स्टोरेज विकल्प शामिल हैं।

शाओमी के इस स्मार्टफोन में स्टोरेज को बढ़ाने के लिए 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता हैं। फोन में बेहतर फोटोग्राफी के लिए 12+5 ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया हैं। इसके अलावा शानदार सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद हैं। फोन के रियर और फ्रंट कैमरे से एआई पोर्ट्रेट मोड में तस्वीरें ली जा सकती हैं। फोन में जान फूंकने के लिए 4 हजार एमएच की बैटरी का इस्तेमाल किया गया हैं।

शाओमी एमआई ए२ लाइट स्मार्टफोन के वेरियंट बाजार में उपक्लब्ध हैं, जिसमें 3 जीबी रैम 32 जीबी स्टोरेज और 4 जीबी रैम 64 जीबी स्टोरी वेरियंट शामिल हैं। इनकी कीमत क्रमशः 14,400 रूपये और 18,400 रूपये संभावित हैं।

पाठकों अगर आपको हसामारे चैनल की ये जानकारी पसंद आई तो स्टोरी को अपने मित्रों के साथ शेयर करे और अपनी राय कमेंट बॉक्स में हमसे साझा करें।

Related News