देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। भारत में अब तक इस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 4,314 तक पहुंच चुकी हैं और मरने वालों की संख्या 110 के पार पहुंच गई है। इसी बीच एक और बुरी खबर आई है। दरअसल कुछ इलाकों में ये संक्रमण तीसरे स्टेज पर पहुंच गया है।

दिल्ली एम्स के डॉयरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा ने इस स्तिथि को लेकर चेताया है और कहा कि कुछ इलाकों में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड हो रहा है। वहीं भारत में ये दूसरी और तीसरी स्टेज के बीच है।

उन्होंने कहा कि ये वाकई चिंताजनक है क्योकिं कुछ इलाकों में लोकलाइज्ड कम्युनिटी स्प्रेड हो रहा है, जैसे मुंबई में। हालाकिं हर जगह ऐसा नहीं है लेकिन कुछ इलाकों को देखे तो परिणाम चिंताजनक है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर इस संक्रमण को यही रोक लिया जाता है तो चिंता की बात नहीं है लेकिन ऐसे ही संक्रमण के मामले बढ़ते रहते हैं तो वाकई परिणाम गंभीर होंगे। तबलीगी जमात के कारण जो बीमारी रुकी हुई थी, वह थोड़ी सी बढ़ गई है।

दिल्ली एम्स के डॉयरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि कोरोना वायरस की चपेट में डॉक्टर भी आ रहे हैं। उनके परिवार को भी कोरोना फ़ैल सकता है इसलिए ये वाकई चिंता की बात है।

लॉकडाउन की बात करें तो उन्होंने कहा कि इसे 10 तारीख के बाद आने वाले डेटा के आधार पर पता चलेगा कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की जरूरत है या नहीं।

Related News