वर्तमान में हम मोबाइल फोन के बिना अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। मोबाइल फोन आज के समय में हमारी जरूरत बन चूका है। बच्चों से लेकर जवान और बुजुर्गों तक सभी मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं। मोबाइल फोन हर कीमत और अलग अलग फीचर्स में आपको उपलब्ध होंगे। आज हम आपको दुनिया के 3 सबसे महंगे फोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत जानकर आप दंग रह जाएंगे।

फाल्कन सुपरनोवा आईफोन 6 पिंक डायमंड

फैल्कन सुपरनोवा आईफोन 6 पिंक डायमंड दुनिया का सबसे महंगा फोन है। ये फोन इतना महंगा है कि इसमें आप एक नहीं बल्कि कई आलिशान घर भी खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 4.85 करोड़ डॉलर (लगभग 350 करोड़ रुपये) है। ये स्मार्टफोन 24 कैरेट शुद्ध सोने से बना है और इसके पीछे एक पिंक कलर का डायमंड भी लगा हुआ है। पहले खबरें थी कि यह मोबाइल फोन भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी के पास है, लेकिन ये खबरें झूठ थी।

स्टुअर्ट ह्यूजेस आईफोन 4S इलीट गोल्ड: कीमत 67 करोड़ रुपये


दुनिया का दूसरा सबसे महँगा फोन स्टुअर्ट ह्यूजेस आईफोन 4S इलीट गोल्ड है। इस फोन का बेजल हाथ से बना हुआ है। इस फोन में 100 कैरेट के 500 से ज़्यादा डायमंड लगे हुए हैं। फोन का पिछले हिस्सा 24 कैरेट गोल्ड से बना है और इसमें 53 डायमंड लगे हैं। फोन का होम बटन 7.4 कैरेट डायमंड का है। स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो इसे खरीदने के लिए आपको 94 लाख डॉलर (लगभग 67 करोड़ रुपये) का भुगतान करना होगा।

गोल्डस्ट्राइकर आईफोन 3GS सुप्रीम: कीमत 23 करोड़ रुपये


गोल्डस्ट्राइकर आईफोन 3GS सुप्रीम को भी मशहूर डिज़ाइनर स्टुअर्ट ह्यूजेस ने डिज़ाइन किया है। ये स्मार्टफोन 22 कैरेट सोने से बना हुआ है। इसके बेजेल्स में 136 डायमंड, रियर लोगो में 53 डायमंड और होम बटन में एक 7.1 कैरेट का डायमंड लगा हुआ है। फोन में ग्रेनाइट का बना एक कवर भी है। इसकी कीमत 32 लाख डॉलर (लगभग 23 करोड़ रुपये) है।

Related News