स्मार्टफोन आज के समय सभी की जरूरत बन गए हैं। ऐसे में कई स्मार्टफोन ब्रांड्स ऐसे हैं जो दुनिया भर में सबसे अधिक पसंद किए जाते हैं और बेहद पॉपुलर भी हैं। आज हम आपको ऐसे ही 5 स्मार्टफोन्स ब्रांड के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी पूरी दुनिया दीवानी है। आइये जानते हैं इनके बारे में।

सैमसंग

सैमसंग दक्षिण कोरियाई कंपनी है और कंपनी की पकड़ सिर्फ दक्षिण कोरिया और भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है। पूरी दुनिया भर में सैमसंग की अच्छी खासी साख है। इसलिए इस कंपनी के फोन बेहद अधिक पसंद किए जाते हैं।

एप्पल

दुनिया में सैमसंग के बाद एप्पल के फोन सब से ज्यादा बिकते हैं। कंपनी की विश्व बाजार में हिस्से दारी 12 फीसदी है। फ़ोन्स के अलावा एप्पल के अन्य प्रोडक्ट्स भी काफी अधिक पसंद किए जाते हैं।

हुवावे

कंपनी कई मिडरेंज स्मार्टफोन लांच कर चुकी है और भारत में इस कंपनी के स्मार्टफोन को खासा पसंद भी किया जा रहा है।

भारत में लॉन्च हुआ चार कैमरा वाला Realme 5i, कीमत मात्र 8,999 रुपये

ओप्पो

बिक्री के मामले में ओप्पो दुनिया में चौथे नंबर पर आती है। ओप्पो कैमरा और म्यूजिक फोकस्ड स्मार्टफोन लॉन्च करती है और इसी कारण ओप्पो के स्मार्टफोन्स को बेहद पसंद किया जाता है।

लांच हुआ कम कीमत में चार कैमरे वाला Realme 5i स्मार्टफोन, कीमत 11,500

शाओमी

शाओमी कंपनी कम कीमत में दमदार स्पेसिफिकेशन्स को स्मार्टफोन में शामिल करती है। अपने शानदार फ़ोन्स के कारण कंपनी पांचवे नंबर पर जगह बनाने में कामयाब हो पाई है।

Related News