स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए व्हाट्सऐप कोई नया नाम नहीं है। अधिकतर लोग अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से चैटिंग करने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल करते है। लोगों को अच्छा चैटिंग अनुभव देने के लिए कम्पनी अपनी इस ऐप में आये दिन कोई ना कोई अपडेट लेकर आती है। अगर आप भी इस ऐप का इस्तेमाल करते है और व्हाट्सऐप पर अश्लील वीडियो भेजते या प्राप्त करते है, तो यह फीचर आपको शर्मिंदा कर सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कम्पनी इन दिनों 'वीडियो प्रीव्यू' फीचर पर काम कर रही है जिसकी मदद से व्हाट्सऐप पर मिलने वाला कोई भी वीडियो नोटिफिकेशन पैनल पर देखा जा सकेगा। इसका मतलब है कि आपको वह वीडियो देखने के लिए ऐप खोलने की जरूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि आप नोटिफिकेशन पैनल पर ही उस वीडियो को प्ले कर सकेंगे। फिलाहल व्हाट्सऐप पर वीडियो के लिए नोटिफिकेशन पैनल पर सिर्फ भेजने वाले का नाम नजर आता है।

अभी यह फीचर आईफोन यूजर्स के लिए टेस्ट किया जा रहा है और यह फीचर फिलहाल आईओएस बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। हालाँकि यह फीचर कैसे काम करेगा, इसके बारे में व्हाट्सऐप ने कुछ नहीं बताया है। साथ ही यह फीचर एंड्राइड यूजर्स के लिए कब आएगा, इस बारे में भी कम्पनी ने कुछ नहीं कहा है।

बता दें कि हाल ही में व्हाट्सऐप ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए स्टिकर्स फीचर शुरू किया था। इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको व्हाट्सऐप को अपडेट करना होगा। इसके बाद आपको व्हाट्सऐप पर कई तरह के स्टीकर्स मिलेंगे जो कि आप अपने कॉन्टेस्ट्स को भेज सकते है।

Related News