Nokia की मशहूर फिनलैंड की कंपनी Nokia 5.3 का बेसब्री से इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए खुशखबरी है कि अब इस स्मार्टफोन को जल्द ही देश में पेश किया जाएगा। कंपनी इसे पहले ही अपने भारतीय पोर्टल पर सूचीबद्ध कर चुकी है, जहां इसके सभी स्पेसिफिकेशंस की जानकारी भी दी गई है। लेकिन इसकी दर और उपलब्धता के बारे में जानने के लिए, हमें इसकी आधिकारिक प्रस्तुति की प्रतीक्षा करनी होगी। यह इंतजार अब लंबा नहीं होगा, क्योंकि कंपनी ने नोकिया 5.3 को लेकर एक नया टीज़र जारी किया है।

नोकिया इंडिया के ट्विटर अकाउंट पर जारी किए गए टीज़र में यह उल्लेख किया गया है कि 'सही समय पर कब्जा करने के लिए तैयार' और नोकिया 5.3 जल्द ही आएगा '। यह स्पष्ट है कि नोकिया 5.3 जल्द ही देश में पेश होने वाला है। हालांकि, इसकी वर्तमान तिथि का अभी खुलासा नहीं किया गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की वैश्विक बाजार में घोषणा की है, और वैश्विक स्तर पर इसकी कीमत EUR 189 यानी लगभग 15,200 रुपये है।

नोकिया 5.3 में 6.5 इंच का एचडी + डिस्प्ले है, और इसका स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन 720x1,600 पिक्सल है। यह स्मार्टफोन 4,000mAh की बैटरी के साथ आएगा, जो AI- असिस्टेड अडैप्टिव बैटरी होगी। इस मोबाइल आधारित एंड्रॉइड 10. पर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट प्रोसेसर का उपयोग किया गया है। यह स्मार्टफोन तीन स्टोरेज विकल्प 3 जीबी + 64 जीबी, 4 जीबी + 64 जीबी और 6 जीबी + 64 जीबी में पेश किया जाएगा। इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Related News