इस समय ऑनलाइन धोखाधड़ी बढ़ रही है। ई-कॉमर्स कंपनियों ने पिछले सप्ताह जोर शोर से उत्सव की बिक्री शुरू की। लेकिन तमाम व्यवस्थाओं के बावजूद यूजर्स के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आ रहा है। ताजा मामला दिल्ली से आया है। दिल्ली के एक ग्राहक ने चेहरे की बिक्री के दौरान अमेज़न इंडिया से नया रेडमी 8 ए डुअल स्मार्टफोन खरीदा। लेकिन ग्राहक को रेडमी 8 ए डुअल स्मार्टफोन के रिटेल बॉक्स में कपड़े धोने का साबुन मिला।


हमारी सहयोगी वेबसाइट BGR.in के अनुसार, दिल्ली के निवासी नमन वैश्य ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर इस घटना का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने अमेज़न ग्रेट इंडियन सेल के दौरान रेडमी 8A डुअल स्मार्टफोन का ऑर्डर दिया। जब शिपमेंट उसके घर पहुंचा, तो उसके होश उड़ गए और उसने फोन के रिटेल बॉक्स से रिन साबुन की कीमत 14 रुपये पाई। अमेज़न इंडिया सेल के दौरान हुई इस धोखाधड़ी पर अमेज़न की ओर से प्रतिक्रिया आई है।


91mobiles से बात करते हुए, अमेज़न इंडिया ने कहा, “एक ग्राहक-केंद्रित कंपनी के रूप में, हम अपने सभी ग्राहकों को सुरक्षित रूप से पैकेज देने के लिए सावधान हैं। हमने घटना की जांच की है और बायर्स के प्रतिस्थापन की घोषणा की है। अमेजन भी खरीदारों को हुई असुविधा पर खेद जताता है। ऑनलाइन खरीदारी करते समय खरीदार अक्सर इस प्रकार के धोखाधड़ी का शिकार होते हैं। हाल ही में, भाव्या शर्मा के एक ग्राहक ने यूट्यूब पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि उन्होंने एक ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफ़ॉर्म से आईफोन 11 का ऑर्डर दिया था। उन्हें आईफोन 11 की क्लोन डिलीवरी दी गई थी, हालांकि यह एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर चलता है।

Related News