PC: zeebiz

स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन गया है, जिसे हम सुबह से शाम तक साथ रखते हैं। कभी-कभी हमें इसमें हीटिंग समस्याएं या बैटरी की फुल होने की समस्या हो सकती है। स्मार्टफोन की बैटरी कई बार समय से पहले भी खराब हो सकती है, और इसकी शुरुआत बैटरी के फूलने से होती है। यदि आपके स्मार्टफोन की बैटरी फूल गई है, तो इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं।

आपके स्मार्टफोन के कुछ सेटिंग भी आपकी बैटरी के लाइफ स्पैन को बढ़ाने में मदद कर सकती हैं। स्क्रीन ब्राइटनेस को कम करना, ब्लूटूथ और वाई-फाई को डिसेबल करना, ये सभी उपाय बैटरी की लाइफ को बढ़ा सकते हैं। इन्हें सिर्फ आवश्यक समय पर ही इस्तेमाल करना चाहिए।

बैटरी खर्च करने की कई ये हैं वजहें:

बैकग्राउंड एप्लिकेशन्स:
बैटरी के सबसे बड़े उपभोक्ता बैकग्राउंड एप्लिकेशन्स होते हैं, जो स्मार्टफोन में छुपे रहते हैं और बैटरी की खपत करते हैं। इन्हें डिसेबल करके आप बैटरी की लाइफ को बढ़ा सकते हैं।

PC: HT Tech

अनावश्यक एप्लिकेशन्स:
स्मार्टफोन पर उपयोग होने वाले कई एप्लिकेशन्स रोज़मर्रा की जिंदगी में बैटरी की खपत करते हैं। इसमें GPS, कैमरा, और वीडियो कॉल से जुड़े एप्लिकेशन्स शामिल हैं। इन्हें बंद करने या अनइंस्टॉल करके आप बैटरी की लाइफ को बढ़ा सकते हैं।

PC: Square Repair

बैटरी में डैमेज:
अगर आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी को जरूरत से ज्यादा या गलत तरीके से इस्तेमाल करते हैं, तो बैटरी धीरे-धीरे डैमेज हो सकती है। इसलिए स्मार्टफोन का सही तरीके से उपयोग करने का प्रयास करें।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News