PC: tv9hindi

व्हाट्सएप ने आखिरकार इंस्टाग्राम पर वीडियो कॉल स्क्रीन शेयरिंग फीचर शुरू कर दिया है। WhatsApp में इस फीचर के आने का काफी समय से बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था।

वीडियो कॉल स्क्रीन शेयर सुविधा के साथ, यूजर्स अब वीडियो कॉल के दौरान अपने स्मार्टफोन की स्क्रीन को दूसरी तरफ मौजूद व्यक्ति के साथ शेयर कर सकते हैं। व्हाट्सएप में इस फीचर के रोलआउट से ऑफिस मीटिंग और मेंबर्स के साथ संचार में महत्वपूर्ण बदलाव आने की उम्मीद है। यदि आप व्हाट्सएप के स्क्रीन शेयर फीचर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो हम यहां प्रोसेस दिया गया हैं।

PC: abplive

व्हाट्सएप स्क्रीन शेयर फीचर का उपयोग करने के लिए टिप्स:

सबसे पहले अपना व्हाट्सएप अकाउंट खोलें। फिर, ड्रॉप-डाउन मेनू पर टैब पर टैप करें।

यहां आपको कैमरा स्विच का विकल्प मिलेगा। इस पर क्लिक करने के बाद स्क्रीन शेयर फीचर का आइकन दिखेगा, जहां आपको टैप करना होगा।

एक पॉप-अप दिखाई देगा, जो आपको चेतावनी देगा कि आपका फ़ोन कास्ट किया जा रहा है। अब, अपनी स्क्रीन शेयर करने के लिए "Start Now" पर टैप करें। फीचर एक्टिवेट हो गया है, ये कंफर्म करने के लिए आपके सामने मैसेज आएगा, Youre sharing your screen"

यदि आप इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि यह स्क्रीन शेयरिंग सुविधा कैसे काम करती है, तो यह ध्यान रखना आवश्यक है कि यह Google मीट और ज़ूम में प्रदान की गई स्क्रीन शेयर सुविधाओं के समान ही काम करता है। इस फीचर की मदद से आप वीडियो कॉल के दूसरे छोर पर मौजूद व्यक्ति को अपनी पसंद के मुताबिक अपने फोन पर चीजें कॉल करते हुए दिखा सकते हैं।

PC: abplive

वॉट्सऐप स्क्रीन शेयर फीचर के फायदे

इस फीचर के इस्तेमाल से आपकी गूगल मीट और जूम कॉल पर निर्भरता खत्म हो जाएगी। साथ ही आपको मीटिंग शुरू करने से पहले इसे शेड्यूल करने की जरूरत नहीं रहेगी। आप तुरंत वॉट्सऐप ग्रुप काल करके मीटिंग बुला सकते हैं और डेटा को अपने फोन पर मौजूद वॉट्सऐप स्क्रीन शेयर फीचर की मदद से दिखा सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News