PC: Jagran

सभी स्मार्टफोन यूजर्स को अपनी बैटरी के बारे में चिंता का सामना करना पड़ता है, और विशेष रूप से iPhone यूजर्स को अपने फोन पर सीधे अपनी बैटरी हेल्थ की निगरानी करने का लाभ मिलता है। हालाँकि, एंड्रॉइड यूजर्स अक्सर ऐसी सुविधा की अनुपस्थिति पर अफसोस जताते रहे हैं। ऐसा लगता है कि Google ने अपने यूजर्स के बीच इस परेशानी पर ध्यान दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, Google अपने एंड्रॉइड फोन के लिए एक नया फीचर विकसित कर रहा है जो बैटरी हेल्थ के बारे में जानकारी देगा, जो कि Apple के iPhones पर उपलब्ध फीचर के समान है। एंड्रॉइड अथॉरिटी की रिपोर्ट बताती है कि Google एंड्रॉइड 14 के लिए बैटरी हेल्थ फीचर पर काम कर रहा है। एंड्रॉइड 14 अपडेट में बैटरी की स्थिति प्रदर्शित होने की उम्मीद है, जिससे यूजर्स को उनकी बैटरी की हेल्थ के बारे में जानकारी मिलेगी।

pc: Latest and Breaking News in India

Google ने पहले ही अपने Pixel फोन के लिए बैटरी हेल्थ फीचर पेश करते हुए एक अपडेट जारी कर दिया है। पिक्सेल फ़ोन के यूजर्स इस नई सुविधा को "battery information" के नाम से पा सकते हैं। यह बैटरी के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करता है, जैसे बैटरी को कितनी बार चार्ज किया गया है, इसकी हेल्थ कितनी बची है।

कुल मिलाकर कहें तो गूगल एंड्रॉयड के बैटरी हेल्थ की जानकारी एपल के आईफोन के मुकाबले बेहतर तरीके से देने की तैयारी कर रहा है।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports New

Related News