pc: zeebiz

जब भी हम किसी दूसरे का व्हाट्सएप स्टेटस चेक करते हैं तो हम "Seen" लिस्ट में नजर आते हैं। हालाँकि, ऐसी कई व्हाट्सएप ट्रिक्स हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे। आइए एक ऐसी ट्रिक पर चर्चा करें जो आपको दूसरों को पता चले बिना उनका स्टेटस देखने की सुविधा देती है।

व्हाट्सएप वेब तक पहुंच:

क्या आपको पता है की वॉट्सऐप वेब को सीक्रेट तरीके से एक्सेस किया जा सकता है, जो लोग लैपटॉप में वॉट्सऐप चलाते हैं वो सीक्रेट टैब से वेब में वॉट्सऐप लॉग-इन कर सकते हैं। इस तरह, आप अपने फ़ोन की कॉन्टैक्ट लिस्ट में किसी का भी स्टेटस देख सकते हैं। इन स्टेप्स को फॉलो करें:

अपने लैपटॉप या पीसी पर क्रोम ब्राउज़र खोलें और इनकॉग्निटो टैब पर जाएं।
साइट www.whatsapp.com खोलें और स्क्रीन को लिंक करने के लिए स्टेप्स का पालन करें।
लॉग इन करने के बाद इंटरनेट कनेक्शन बंद करें और ऑफलाइन मोड में स्टेटस जांचें।

pc; Digital Trends

Read Receipt को बंद कर दें:

Read Receipt बंद होने पर, आप दूसरे व्यक्ति को पता चले बिना मैसेज पढ़ सकते हैं। यदि आप एंड्रॉइड या आईओएस यूजर्स हैं, तो आपके व्हाट्सएप में रीड रिसीट्स को इनेबल करने की सुविधा हो सकती है। इस सुविधा को सक्षम करने से यह सुनिश्चित होता है कि जब आप किसी अन्य व्यक्ति का व्हाट्सएप स्टेटस देखेंगे तो आपका नाम उसकी "सीन " हिस्ट्री में दिखाई नहीं देगा। इसे सक्षम करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

व्हाट्सएप सेटिंग्स खोलें।
प्राइवेसी पर टैप करें और नीचे स्क्रॉल करके "रीड रिसिप्ट्स" विकल्प पर जाएं।
टॉगल स्विच चालू करें.

pc: Webwise

File Manager से चेक करें:

आप फ़ाइल मैनेजर का उपयोग करके अपने फ़ोन की व्हाट्सएप फ़ाइलों को देख सकते हैं। ऐसा करने के लिए, इंटरनल स्टोरेज पर जाएं, व्हाट्सएप पर क्लिक करें, मीडिया/स्टेटस पर जाएं और फिर व्हाट्सएप स्टेटस डिस्प्ले होंगे।

Related News