PC: indiatv

आज के समय में आपको आपके काम को आसान बनाने के लिए कई ऐप्स मिल जाएंगे। इनमें से कई ऐप्स बहुत काम के होते हैं। कुछ ऐप्स आपकी रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बनाते हैं, तो कुछ आपका दिल बहलाने के काम आते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनमे से कई ऐप्स आपके फोन की बैटरी को तेजी से खत्म कर सकते हैं? इनमें शॉपिंग ऐप्स से लेकर गेमिंग ऐप्स, सोशल मीडिया ऐप्स से लेकर वेदर ऐंड क्लॉक विजेट तक शामिल हैं। ऐसे ही 10 ऐप्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

Candy Crush Saga:
कैंडी क्रश सागा एक व्यापक रूप से लोकप्रिय गेम है जो दुनिया भर के लोगों को आकर्षित करता है। हालाँकि, अपने आकर्षक गेमप्ले के अलावा, यह बैटरी और डेटा दोनों की तेजी से खपत करता है।

Pet Rescue Saga:
कैंडी क्रश के समान, पेट रेस्क्यू सागा, एक अन्य गेमिंग ऐप, खेलने के दौरान आपके स्मार्टफोन की बैटरी और डेटा को जल्दी से ख़त्म कर देता है।

Google Play Services:
कई स्मार्टफ़ोन पर पहले से इंस्टॉल, Google Play Services आवश्यक होते हुए भी, अपनी बैटरी पावर कंजम्प्शन के लिए जानी जाती है। यदि नियमित रूप से उपयोग नहीं किया जाता है, तो बिजली बचाने के लिए इसे अनइंस्टॉल करने पर विचार करें।

PC: Gizchina.com

Clash of Clans:
एक वॉर गेमिंग ऐप के रूप में, क्लैश ऑफ क्लैन्स आपके स्मार्टफोन की बैटरी पर भारी पड़ सकता है। इस तरह से आप भले ही इस गेम में लड़ाई जीत लें लेकिन आपकी बैटरी शायद ही इस गेम से जंग जीत पाए।

Facebook:
फेसबुक ऐप, जो अधिकांश स्मार्टफ़ोन पर आपको मिल ही जाएगी, न केवल एक लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग प्लेटफ़ॉर्म है, बल्कि एक उल्लेखनीय बैटरी ड्रेनर भी है।

OLX:
जबकि ओएलएक्स प्रयुक्त वस्तुओं को खरीदने और बेचने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है, यह बैटरी भी तेजी से खाता है जो आपके स्मार्टफोन के परफॉरमेंस को प्रभावित करता है।

PC; Navbharat Times

WhatApp:

विश्व स्तर पर सबसे व्यापक रूप से उपयोग किया जाने वाला चैट ऐप होने के बावजूद, व्हाट्सएप अपनी पर्याप्त बैटरी खपत के लिए जाना जाता है।

Lookout Security & Antivirus:
हालाँकि मोबाइल सुरक्षा के लिए डिज़ाइन किया गया, लुकआउट सिक्योरिटी और एंटीवायरस बैटरी खपत के मामले में काफी तेज है। अपनी सुरक्षा आवश्यकताओं के आधार पर इसकी आवश्यकता का मूल्यांकन करें।

Android weather & clock widget:
समय पर मौसम अपडेट प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया ऐंड्रॉयड वेदर ऐंड क्लॉक विजेट, बैटरी जीवन पर इसके उल्लेखनीय प्रभाव के लिए पहचाना जाता है।

Solitaire:
क्लासिक सॉलिटेयर कार्ड गेम, जिसे अक्सर समय बिताने के लिए उपयोग किया जाता है। Solitaire भले ही आपको टाइमपास करने में मदद करता हो, लेकिन यह आपकी बैटरी को भी काफी तेजी से खर्च करता है।

Related News