pc: abplive

प्लेटफॉर्म X के मालिक एलन मस्क ने घोषणा की है कि नए यूजर्स को अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करने के लिए शुल्क देना होगा।इतना ही नहीं मस्क ने इस फैसले के पीछे की वजह भी बताई है

मस्क ने बताया कि इस शुल्क की राशि काफी मामूली होगी। यूजर्स से चार्ज लेने के पीछे का कारण बॉट्स से जुड़ी समस्याओं को खत्म करना है। मस्क के अनुसार, यूजर्स से शुल्क लिए बिना बॉट खातों से पूरी तरह छुटकारा पाना चुनौतीपूर्ण है।

दरअसल, एक एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट का जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि प्लेटफॉर्म से जुड़ने वाले सभी नए यूजर्स को पोस्ट करने के लिए शुल्क देना होगा। हालाँकि, यह शुल्क बहुत अधिक नहीं होगा।

pc: abplive

एक यूजर के ट्वीट का जवाब देते हुए, मस्क ने यह भी कहा कि यदि नए खाते पोस्टिंग के लिए भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो वे अपना खाता बनाने के तीन महीने बाद बिना किसी शुल्क के पोस्ट कर सकते हैं।

इस पर जोर देते हुए मस्क ने स्पष्ट किया कि यह सिस्टम सिर्फ नए यूजर्स के लिए है। अकाउंट बनाने के तीन महीने बाद यूजर्स को फ्री में पोस्ट करने का विकल्प मिलना शुरू हो जाएगा।

pc: abplive

प्लेटफ़ॉर्म X के मालिक ने आगे कहा कि नए यूजर्स जो खाता निर्माण के तुरंत बाद पोस्ट करना चाहते हैं, उन्हें यह साबित करने के लिए शुल्क का भुगतान करना होगा कि वे बॉट नहीं हैं।

Related News