रिलायंस ने इस साल अपनी वार्षिक आम बैठक में जियो फोन नेक्स्ट की घोषणा की। वहीं, फोन के 10 सितंबर को उपलब्ध होने की बात कही गई थी। लेकिन फोन पिछले महीने उपलब्ध नहीं था। कंपनी ने कहा था कि फोन दिवाली पर बाजार में उतरेगा। अब यह डिवाइस लॉन्च से पहले Google Play कंसोल पर दिखाई दिया है।

Jio Phone नेक्स्ट टिप्सटर अभिषेक यादव को प्ले कंसोल पर स्पॉट किया गया है। इस लिस्टिंग से इस फोन के कुछ स्पेक्स के बारे में जानकारी मिलती है। इस हिसाब से यह फोन एचडी+ यानी 720 x 1440 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ पेश किया जाएगा। यह क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 215 मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा भी संचालित होगा। Jio Phone Next 2GB RAM के साथ आएगा जो कि Android 11 Go Edition पर चलने वाले फोन के लिए पर्याप्त हो सकता है।

जियोफोन अगली कीमत

जियो ने घोषणा करते हुए दावा किया था कि यह दुनिया का सबसे किफायती 4जी फोन होगा। विशेषज्ञों ने तब कहा था कि वैश्विक चिप की कमी फोन की कीमत को बढ़ा सकती है। कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फोन की कीमत 5,000 रुपये से कम होगी। लेकिन ठोस जानकारी के लिए हमें लॉन्च का इंतजार करना होगा।

जियोफोन नेक्स्ट स्पेसिफिकेशन

अब तक के लीक्स के मुताबिक जियोफोन नेक्स्ट 4जी में 5.5 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है। जैसा कि ऊपर बताया गया है कि यह फोन एंड्रॉयड 11 'गो' एडिशन पर चलेगा। इसमें प्रोसेसिंग के लिए क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 215 चिपसेट भी होगा। इस फोन के 2GB और 3GB रैम के साथ-साथ 16GB और 32GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट बाजार में उपलब्ध हैं। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। डिवाइस 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ आ सकता है। जियोफोन नेक्स्ट में 2,500 एमएएच की बैटरी मिल सकती है।

Related News