pc: tv9hindi

दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप, भारत सहित वैश्विक स्तर पर यूजर्स द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। प्लेटफ़ॉर्म लगातार नई सुविधाएँ पेश करता है और मौजूदा सुविधाओं को अपडेट करता है। इस बार, व्हाट्सएप ने अपने चैनल में एक नया फीचर जोड़ा है, जो यूजर्स को अन्य व्हाट्सएप यूजर्स तक पहुंच प्रदान करने की अनुमति देता है, जिससे वे अपने चैनल पर अपडेट पोस्ट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप में नया फीचर:

यह सुविधा फेसबुक और ट्विटर पर मौजूद सुविधाओं के समान है, जहां यूजर्स अन्य यूजर्स को अपने फेसबुक पेज या ट्विटर खातों तक सीमित या पूर्ण पहुंच प्रदान कर सकते हैं। हालांकि ऐसा फीचर पहले व्हाट्सएप में मौजूद नहीं था, लेकिन कंपनी ने अब व्हाट्सएप चैनलों के लिए "ट्रांसफर चैनल ओनरशिप" फीचर शुरू कर दिया है।

pc: tv9hindi

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को "ट्रांसफर चैनल ओनरशिप" नाम दिया गया है। यह सुविधा प्रारंभ में पिछले कुछ हफ्तों से परीक्षण मोड में थी, जो एंड्रॉइड संस्करण के बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध थी। हालाँकि, कंपनी ने अब इस अनूठी सुविधा को सभी यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है, और रिपोर्टों के अनुसार, यह आने वाले हफ्तों में अधिक यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

Google Play Store पर नया अपडेट:

व्हाट्सएप ने कहा कि वे यूजर्स को अपने चैनलों पर अधिक फ्लेक्सिबिलिटी और कंट्रोल प्रदान करने के लिए इस सुविधा पर काम कर रहे हैं। इस सुविधा के माध्यम से, यूजर्स जरूरत पड़ने पर अन्य यूजर्स को अपने चैनल की प्रशासनिक जिम्मेदारियों तक पहुंच प्रदान कर सकते हैं। कंपनी ने यूजर्स को सूचित किया कि व्हाट्सएप चैनलों के लिए यह नया अपडेट एंड्रॉइड 2.24.4.22 अपडेट के माध्यम से उपलब्ध होगा, जिसे Google Play Store पर जारी किया गया है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News