PC: tv9hindi

हाल के दिनों में, आधे से अधिक काम ऑनलाइन शिफ्ट हो गए है, चाहे वह ऑनलाइन टेस्ट्स, एग्जाम या यहां तक कि ऑनलाइन शॉपिंग हो, जिससे लोग इंटरनेट पर बहुत अधिक निर्भर हो गए हैं। स्मार्टफ़ोन पर इंटरनेट कनेक्टिविटी की अनुपस्थिति महत्वपूर्ण चुनौतियाँ पैदा कर सकती है। अक्सर, यूजर्स का डेटा जल्दी ख़त्म हो जाता है, जिसके कारण उन्हें काम के दौरान अपने फ़ोन से बंधे रहना पड़ता है। इसलिए आपके साथ ऐसी परेशानी नहीं हो इसके लिए हम आपको बताएंगे कि आखिर किस चीज के वजह से आपका इंटरनेट इतनी जल्दी खत्म हो जाता है। यही नहीं इस परेशानी को आप कैसे ठीक कैसे कर सकते हैं।

इंटरनेट जल्दी ख़त्म क्यों हो जाता है?

तेजी से इंटरनेट ख़त्म होने का मुख्य कारण आपके फ़ोन पर ऐप्स या सॉफ़्टवेयर की ऑटोमैटिक अपडेट सेटिंग है।

बैकग्राउंड में लगातार चलने वाले ऐप्स, जिनमें नेविगेशन ऐप्स, शॉपिंग ऐप्स, गेमिंग ऐप्स या कोई अन्य बैकग्राउंड में चलने वाले ऐप्स शामिल हैं, जिनसे डेटा खत्म हो जाता है।

फ़ोन के इंटरनेट का अनावश्यक उपयोग या फ़ोटो और वीडियो के लिए फ़ोन के कैमरे का बार-बार उपयोग भी दोषी हो सकता है।

डेटा बचाने के टिप्स:

डेटा सेवर मोड इनेबल करें:
अपने फ़ोन पर डेटा बचाने के लिए फ़ोन की सेटिंग में जाएँ, "कनेक्शन्स" पर जाएँ, " डेटा यूजेज" पर क्लिक करें और फिर "डेटा सेवर मोड" को इनेबल करें। इस प्रक्रिया के बाद, आप यह चुन सकते हैं कि कौन से ऐप्स बैकग्राउंड में डेटा का उपयोग कर सकते हैं या नहीं।

डेटा लिमिट सेट करें:
डेटा लिमिट सेट करने के लिए, फ़ोन की सेटिंग में जाएँ, "कनेक्शन्स" पर क्लिक करें, " डेटा यूजेज" चुनें और फिर "डेटा वार्निंग" सक्षम करें। इस फीचर को इनेबल करने के बाद डेटा वॉर्निंग पर जाएं और अपनी दैनिक इंटरनेट इस्तेमाल की सीमा तय करें।

ऑटो-अपडेट डिसेबल करें:
अनावश्यक डेटा खपत को रोकने के लिए ऐप्स के लिए ऑटो-अपडेट विकल्प को अक्षम करें। फ़ोन की सेटिंग पर जाएं, "सॉफ़्टवेयर अपडेट" पर जाएं और आटोमेटिक अपडेट विकल्प को डिसेबल करें।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports New

Related News