पिछले साल महामारी शुरू होने के बाद से, दुनिया भर के अधिकांश लोगों के पास अपने दोस्तों, सहकर्मियों और परिवार के सदस्यों से जुड़ने का एक ही साधन है - वीडियो कॉल। वीडियो कॉल पर निर्भरता के कारण, ज़ूम, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, गूगल मीट आदि जैसे वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म का जबरदस्त विकास हुआ है।

हालांकि, ऐसे वीडियो कॉलिंग प्लेटफॉर्म पर बढ़ती निर्भरता के साथ, कई तकनीकी चुनौतियां हैं जिनका सामना यूजर्स को महीनों से करना पड़ रहा है। और ऐसा लगता है कि Google के सीईओ पिचाई हम में से एक हैं। ErKermitTheFrog के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान, सुंदर पिचाई खुद को अनम्यूट करना भूल गए और फिर खुद पर हंसे। इसलिए, अगर आपने भी कुछ ऐसा ही किया है और आपको इससे शर्म आती है, तो घबराएं नहीं। पिचाई भी हम में से एक हैं।


Google के सीईओ ने बुधवार को ट्विटर पर इस घटना को साझा करते हुए कहा, "हमेशा अनम्यूट करना याद रखें ... धन्यवाद KermitTheFrog @YouTube #DearEarth पर हमसे जुड़ने और हमारे कुछ हितों के बारे में बात करने के लिए।" उन्होंने बातचीत का दो मिनट का वीडियो क्लिप भी साझा किया और इसे देखते ही हंस पड़े।

वीडियो साक्षात्कार 1955 के मपेट चरित्र केर्मिट से शुरू होता है, जिसमें वह सुंदर पिचाई से कुछ पूछता है, जिसका पिचाई जवाब देता है लेकिन खुद को अनम्यूट करना भूल जाता है। तब करमीत रुके और बोले, "सुंदर, मुझे लगता है कि तुम मौन हो। विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं Google के CEO से बात कर रहा हूँ और वह चुप हैं।

कॉल के 11 सेकंड के भीतर, पिचाई ने खुलासा किया कि वह चुप थे और इसके बारे में हँसे। गूगल के सीईओ ने कहा, 'सॉरी कर्मित। मैं मौन था और मैंने इस वर्ष अन्य सभी लोगों की तरह कई बार ऐसा किया है। मैं आपका और मपेट्स का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं।" केर्मिट और पिचाई गूगल मीट पर चैट कर रहे थे। इसलिए, यदि आप अक्सर वीडियो कॉल के दौरान स्वयं को अनम्यूट करना भूल जाते हैं, तो चिंता न करें क्योंकि Google CEO भी हम में से एक हैं।

Related News