भारत में Apple Watch Series 7 के प्री-ऑर्डर आज से लाइव हो गए हैं। IPhone 13 और अन्य योग्य iPhone मॉडल के लिए नई Apple वॉच को सितंबर के Apple इवेंट में लॉन्च किया गया था। यह एक बेहतर डिज़ाइन के साथ आती है जो एक बड़े डिस्प्ले और कुछ नई फीचसर को भी स्पोर्ट करता है। भारत में Apple Watch Series 7 की कीमत 41,900 रुपये से शुरू होती है।

Apple वॉच सीरीज़ 7 भारत में प्री-ऑर्डर

भारत में नई Apple वॉच सीरीज़ 7 की बिक्री 15 अक्टूबर से शुरू हो रही है। हालाँकि, ग्राहक अपनी Apple वॉच को 8 अक्टूबर से शाम 5.30 बजे Apple India ऑनलाइन स्टोर और Apple-अधिकृत रिटेल स्टोर पर प्री-बुक कर सकते हैं।

भारत में ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 की कीमत 41,900 रुपये से शुरू होती है, जिसमें एल्यूमीनियम केस और जीपीएस के साथ बेस 41 मिमी मॉडल है। भारत में इसका 45mm वैरिएंट भी है जिसकी कीमत 44,900 रुपये है। Apple दोनों मॉडलों का एक सेलुलर वर्जन भी लॉन्च कर रहा है, जिसकी कीमत क्रमशः 50,900 रुपये और 53,900 रुपये होगी। Apple वॉच सीरीज़ 7 पांच नए एल्युमीनियम केस कलर्स में उपलब्ध है, जिसमें मिडनाइट, स्टारलाइट, ग्रीन और एक नया ब्लू और (PRODUCT) RED शामिल हैं।

यह स्टेनलेस स्टील वर्जन में भी आता है, जिसकी जीपीएस + सेल्युलर वैरिएंट की शुरुआती कीमत 69,900 रुपये है। 45mm मॉडल की कीमत 73,900 रुपये होगी। मिलानी लूप के लिए आपको अतिरिक्त 4,000 रुपये का भुगतान करना होगा। Apple Watch Series 7 सिल्वर, ग्रेफाइट और गोल्ड स्टेनलेस स्टील में उपलब्ध है।

Apple वॉच सीरीज़ 7 के स्पेसिफिकेशन

सीरीज 7 में इसी बॉडी में बड़ा डिस्प्ले है। Apple ने बेजल्स को घटाकर 1.7mm कर दिया है, जो कि Watch Series 6 से 40 प्रतिशत छोटा है। इसने डिस्प्ले को 20 प्रतिशत तक बढ़ने दिया है। Apple वॉच 7 41mm और 45mm केस ऑप्शन में आता है।

वॉच 7 सीरीज़ में ऑलवेज-ऑन रेटिना डिस्प्ले बरकरार है। Apple का यह भी दावा है कि डिस्प्ले पहले की तुलना में अब 70 प्रतिशत तक ब्राइट रिजल्ट पेश करता है। Apple का यह भी दावा है कि डिस्प्ले टेक्स्ट के लिए अधिक स्पेस देगा।


Apple वॉच 7 सीरीज़ एक इलेक्ट्रिकल हार्ट रेट सेंसर के ज़रिए ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन (SpO2) ट्रैकिंग और हार्ट रेट ट्रैकिंग को भी मेजर कर सकती है। वॉच atrial fibrillation (AFib) का भी पता लगा सकती है और ईसीजी रिपोर्ट प्रदान कर सकती है। वॉच सीरीज़ 7 आउट-ऑफ़-द-बॉक्स वॉचओएस 8 पर चलता है।

Apple वॉच सीरीज़ 7 18 घंटे की बैटरी लाइफ देती है लेकिन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट पर चार्जर, पहले के मुकाबले अब 33 प्रतिशत तेज चार्जिंग ऑफर करता है। Apple Watch Series 7 को 100 प्रतिशत रिसाइकल एल्युमीनियम से बनाया गया है। इसमें एक अधिक टिकाऊ ग्लास भी है जिसके बारे में Apple का दावा है कि यह ग्लास क्रैक रेसिस्टेंट है, जबकि IP6X डस्ट-प्रोटेक्शन रेटिंग को WR50 वाटर रेसिस्टेंस के साथ जोड़ा गया है।

Related News