दिवाली के खास मौके पर सभी एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं. ऐसे में सबसे बड़े मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने भी अपने यूजर्स को दिवाली का तोहफा दिया है। व्हाट्सएप ने 'हैप्पी दिवाली' नाम से एक नया स्टिकर पैक पेश किया है जो विशेष रूप से भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए हिंदी में बनाया गया है। व्हाट्सएप के इस हैप्पी दिवाली स्टिकर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं।

आप इस स्टिकर को अपने फोन पर मुफ्त में डाउनलोड और इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपने अपने व्हाट्सएप पर पहले भी कई बार स्टिकर का इस्तेमाल किया होगा। फोन पर दिवाली स्टिकर डाउनलोड करने के लिए मैसेज टाइप बार के नीचे दिखने वाले स्माइली आइकन पर क्लिक करें। अब आपको वहां GIF और स्टीकर का आइकन दिखाई देगा। स्टिकर आइकन पर क्लिक करने के बाद प्लस आइकन पर क्लिक करें और फिर हैप्पी दिवाली स्टिकर ढूंढें।

यदि आपको खोजने के बाद स्टिकर नहीं मिल रहा है, तो https://api.whatsapp.com/stickerpack/Diwali/?app_absent=0 को अपने फोन के ब्राउज़र में कॉपी और पेस्ट करें और फिर खोजें और फिर स्टिकर को अपने व्हाट्सएप में जोड़ें। स्टिकर जोड़ने के बाद, फिर से स्माइली सेक्शन में जाएं और हैप्पी दिवाली स्टिकर पैक से स्टिकर भेजने के लिए स्टिकर आइकन पर क्लिक करें।

वॉट्सऐप पर जहां नए स्टिकर्स आ गए हैं, वहीं दूसरी तरफ इंस्टाग्राम, पिक्सार्ट और स्नैपचैट ने भी एआर लेंस और बिटमोजी को पेश किया है। एक इंस्टाग्राम स्टेटमेंट के मुताबिक, इसके दिवाली स्टिकर्स 3 नवंबर की रात से लाइव हो गए हैं, यानी यूजर्स इसे अपने फोन पर देख पाएंगे। ये स्टिकर्स हैशटैग शेयर योर लाइट के तहत दिखाई देंगे।

Related News