इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। 2021 के अंत तक कंपनी एक और खास फीचर पर काम करने में लगी है। यह फीचर आने वाले साल में लोगों के लिए जारी किया जा रहा है। फीचर के तहत अब इंस्टाग्राम पर तस्वीरें, स्टोरी या रील शेयर करने वालों को अब फेसबुक के लिए अपनी ऑडियंस बदलने का भी विकल्प मिलेगा। जानकारी अनुसार, मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम पिछले कुछ दिनों से इस फीचर पर काम कर रहा है। फीचर के तहत जब आप इंस्टाग्राम पर कोई स्टोरी, पोस्ट और रील शेयर करने जाते हैं तो उससे पहले आपको फेसबुक ऑडियंस नाम का एक ऑप्शन नजर आने वाला है।

उस पर आपको क्लिक करना होगा। एक और टैब खुलेगा जिसमें आपको 3 विकल्प दिखाई देने वाले हैं जिनके साथ आप पोस्ट शेयर करना चाहते हैं। पहला पब्लिक होगा यानी कोई भी आपके पोस्ट को देख सकेगा। दूसरा विकल्प फ्रेंड्स होने जा रहा है।

आपके उस इंस्टाग्राम पोस्ट को सिर्फ आपके फेसबुक फ्रेंड ही देख सकते हैं, जबकि तीसरे नंबर पर ओनली मी का ऑप्शन मिलेगा. जिसके तहत सिर्फ आपको अपनी पोस्ट दिखाई देगी। आपको इनमें से किसी एक विकल्प को चुनना है। जिसके बाद पोस्ट शेयर कर रहे हैं।

मिला 60 सेकेंड रील का विकल्प हाल ही में इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए सबसे खास फीचर लॉन्च किया है। जिसके तहत अब इसके यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर 60 सेकेंड तक के रील वीडियो अपलोड कर सकेंगे। पहले इतने लंबे वीडियो का यहां ऑप्शन नहीं मिलता था.

Related News