वो सबसे खूबसूरत रानी जिसके बारे में सबसे ज्यादा लिखा गया, कंपनियां नाम से बेचती है ब्यूटी प्रोडक्ट्स

Google की इतनी कड़ी सुरक्षा के बावजूद, Play Store पर कई ऐप्स पाए जाते हैं जो यूजर की जानकारी के बिना उसके पर्सनल डेटा को एक्सेस करती हैं। गूगल समय समय पर ऐसे ऐप्स का खुलासा करता है। कुछ दिनों पहले 15 ऐसे ऐप Google Play Store पर देखे गए जिन्हे प्ले स्टोर से हटा दिया गया था। अब प्ले स्टोर पर एक और ऐसा ऐप मौजूद है जो उपयोगकर्ता की जानकारी के बिना कुछ संदिग्ध लेनदेन कर रहा है।

परमाणु बम भी श्री कृष्ण के इन 4 महान अस्त्रों के सामने कुछ नहीं है, जानिए इनके बारे में

अपस्ट्रीम सिक्योरिटी प्लेटफॉर्म सिक्योर-डी ने हाल कि एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि SnapTube नाम का ऐप यूट्यूब के वीडियो को ऑफलाइन डाउनलोड करने की और इन्हे बाद में देखने की अनुमति देता है। यह कई हिडन एडवर्टाइजमेंट, गैर-मानव क्लिक और भुगतान कर रहा है। SnapTube ने केवल 6 महीनों में 4.4 मिलियन अद्वितीय उपकरणों से 70 मिलियन या 7 मिलियन से अधिक संदिग्ध लेनदेन किए हैं। अपस्ट्रीम ने कहा है कि ब्राजील, मिस्र, श्रीलंका, मलेशिया और दक्षिण अफ्रीका के उपयोगकर्ता इस हमले से अधिक प्रभावित हैं।


ये ऐप केवल अपने विज्ञापनों पर ही डाउनलोड और क्लिक करता है। इतना ही नहीं भविष्य में इस ऐप से और भी कई गहरे खतरे हो सकते हैं। जो उपयोगकर्ता Snaptube ऐप का यूज कर रहे हैं उन्हें अपने फ़ोन बिल पर ध्यान देना चाहिए और यदि आपका कोई अतिरिक्त शुल्क लगता है तो इसकी जानकारी फोन ऑपरेटर को देना जरूरी है।

Related News