दोस्तो जैसा की हम सब जानते हैं कि स्मार्टफोन हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गए हैं, इनके बिना हम जिंदगी का एक मिनट भी नहीं बिता सकते हैं, ऐसे में स्मार्टफोन यूजर्स के सामने हाल ही में एक समस्या खड़ी हो गई हैं, उनकी स्क्रीन पर हरे रंग की रेखाएँ दिखाई देना। यह समस्या काफी निराशा पैदा कर रही है, खासकर वनप्लस, सैमसंग, मोटोरोला और वीवो जैसे प्रमुख ब्रांडों के उपयोगकर्ताओं के बीच। आइए जानते हैं इस पूर्ण डिटेल्स के बारे में-

Google

ग्रीन लाइन की समस्या

ग्रीन लाइन की समस्या फ़ोन स्क्रीन पर एक या कई हरे रंग की रेखाओं के रूप में प्रकट होती है, जो उपयोगकर्ता के अनुभव को बाधित करती है। यह समस्या किसी एक ब्रांड तक सीमित नहीं है, यह कई निर्माताओं के विभिन्न मॉडलों को प्रभावित करती है।

Google

ब्रांड-वार प्रभाव और प्रतिक्रिया

वनप्लस

वनप्लस उपयोगकर्ताओं ने ग्रीन लाइन की समस्या का अनुभव किया है, लेकिन कंपनी कुछ राहत दे रही है। वनप्लस आजीवन डिस्प्ले वारंटी और मुफ़्त स्क्रीन अपग्रेड सुविधा प्रदान करता है, जो अपने ग्राहकों के लिए समस्या को कम करने में मदद करता है।

सैमसंग

सैमसंग गैलेक्सी S21 और S22 मॉडल के उपयोगकर्ताओं ने इसी तरह की समस्याओं की सूचना दी है। जवाब में, सैमसंग ने प्रभावित उपयोगकर्ताओं के लिए मुफ़्त डिस्प्ले रिप्लेसमेंट की घोषणा की है।

Google

मोटोरोला

मोटोरोला उपयोगकर्ता, विशेष रूप से मोटो G82 और मोटो G52 मॉडल वाले उपयोगकर्ता भी ग्रीन लाइन की समस्या का सामना कर रहे हैं।

वीवो

वीवो स्मार्टफोन में भी ग्रीन लाइन की समस्या मौजूद है, जिसमें वीवो X80, वीवो X80 प्रो और वीवो X70 प्रो+ शामिल हैं। जुलाई 2024 में सॉफ़्टवेयर अपडेट के बाद शिकायतें देखी गई हैं, हालांकि समस्या सॉफ़्टवेयर के बजाय हार्डवेयर से संबंधित होने का संदेह है।

Related News