PC: abplive

व्हाट्सएप, जिसमें 2 बिलियन से भी अधिक यूजर्स हैं, समय-समय पर नए फीचर्स जोड़ता रहता है। पिछले साल, कंपनी ने एक नई फीचर जोड़ी, जिसमें वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयरिंग शामिल है।

इस फीचर का उपयोग करके आप अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन नोट्स आदि साझा कर सकते हैं। इससे पहले, इस प्रकार के कार्यों के लिए आपको गूगल मीट, जूम, आदि जैसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल करना पड़ता था, लेकिन अब यह सुविधा व्हाट्सएप में ही उपलब्ध है।

PC: abplive

वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने के लिए, आपको बस बॉटम में दिख रहे ऑप्शन पर क्लिक करना है। हाल ही में, कंपनी ने इसमें एक और ऑप्शन जोड़ा है, जिसके अनुसार आप अपने डिवाइस की ऑडियो को ग्रुप कॉल्स के दौरान भी शेयर कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए, अगर आप किसी लेक्चर वीडियो को देखना चाहते हैं, तो आप अब वीडियो के साथ-साथ उन्हें ऑडियो को भी शेयर कर सकते हैं। पहले सिर्फ स्क्रीन शेयर का ऑप्शन था, लेकिन अब आप एक साथ ऐप में मूवीज आदि का आनंद ले सकते हैं।

PC: abplive

व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने ऐप में ईमेल आईडी, पासकी और हेड चैट लॉक जैसे ऑप्शन्स भी जोड़े हैं। आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट की सुरक्षा की जानकारी प्राप्त करने के लिए कंपनी के प्राइवेसी चेक ऑप्शन में जा सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News