सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने फरवरी में वैश्विक स्मार्टफोन बिक्री में शीर्ष स्थान हासिल किया। सोमवार को जारी एक नई रिपोर्ट में यह दावा किया गया है। सैमसंग ने गैलेक्सी एस 21 सीरीज़ के शुरुआती लॉन्च के साथ ऐप्पल को पछाड़ दिया है और बिक्री के मामले में मार्केट लीडर रहा है। बाजार शोधकर्ता स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के अनुसार, सैमसंग ने पिछले महीने 23.1 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ 24 मिलियन यूनिट स्मार्टफोन बेचे। Apple ने 22.2 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ 23 मिलियन इकाइयां बेचीं।


इसके अलावा, चीन का Xiaomi 11.5 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरे स्थान पर आया। इसके बाद विवो 10.6 प्रतिशत और ओप्पो 8.5 प्रतिशत के साथ रहा। योनहाप न्यूज एजेंसी के अनुसार, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज की जनवरी में बाजार हिस्सेदारी 15.6 प्रतिशत थी, जबकि एप्पल की 25.4 प्रतिशत थी।

Apple Iphone Se 2 Launch Next Week Know Expected Price And Specifications  In Hindi - Apple Iphone Se 2 अगले हफ्ते होगा लॉन्च, मिल सकते हैं शानदार  फीचर्स - Amar Ujala Hindi News Live

फरवरी में सैमसंग का स्मार्टफोन शिपमेंट एक साल पहले की तुलना में 26 प्रतिशत अधिक और फरवरी 2019 में पूर्व-महामारी स्तरों से 12 प्रतिशत अधिक था। सैमसंग हर साल फरवरी के मध्य में नया गैलेक्सी एस डिवाइस पेश करता रहा है, लेकिन इस बार कंपनी ने जनवरी में अपनी नई फ्लैगशिप गैलेक्सी एस 21 सीरीज लॉन्च की। फरवरी में सैमसंग और एप्पल के बीच बाजार का अंतर लगभग 5 प्रतिशत था।

Related News