सैमसंग की गैलेक्सी नोट सीरीज के बंद होने की खबरें काफी समय से सुनने को मिल रही हैं, मगर सैमसंग की ओर से अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है। सैमसंग ने बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि गैलेक्सी नोट सीरीज़ को बंद कर दिया गया है। सैमसंग ने कहा था कि वह गैलेक्सी जेड फोल्ड और जेड फ्लिप जैसे फोन पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है। नोट सीरीज का अंतिम फोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 है।

MWC 2022 में एक साक्षात्कार में, सैमसंग स्मार्टफोन के प्रमुख रोह ताए-मून ने कहा है कि गैलेक्सी नोट अब गैलेक्सी अल्ट्रा है। सैमसंग ने हाल ही में Galaxy S22 सीरीज को लॉन्च किया है। गैलेक्सी नोट सीरीज़ की सबसे बड़ी विशेषता एस पेन थी जिसे सैमसंग गैलेक्सी एस 22 अल्ट्रा के साथ पेश कर रहा है। गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा एस सीरीज का पहला फोन है, जिसके साथ एस पेन का भी सपोर्ट मिलता है। Galaxy Z सीरीज ने भी S Pen को सपोर्ट किया है।

2011 में लॉन्च हुई थी गैलेक्सी नोट सीरीज: सैमसंग ने पहली बार गैलेक्सी नोट सीरीज को 2011 में पेश किया था। सैमसंग गैलेक्सी नोट में 5.3 इंच का डिस्प्ले था, जिसने उस दौरान बड़े डिस्प्ले का टैग भी दिया है। फोन के साथ ही एस पेन के तौर पर स्टायलस भी दिया जा रहा है। लॉन्च के बाद सैमसंग ने गैलेक्सी नोट के एक करोड़ यूनिट भी बेचे।

जिसके बाद 2012 में गैलेक्सी नोट 2 को पेश किया गया, जिसके महज दो महीने में ही 30 मिलियन यूनिट्स बिक ​​गए। गैलेक्सी नोट 2 में 5.5 इंच का डिस्प्ले भी है। जिसके साथ ही एस पेन का सपोर्ट भी दिया गया। नोट 2 के एस पेन से टेक्स्ट को बड़ा करने का विकल्प भी है।

Related News