Realme Book Slim को भारत में बुधवार, 18 अगस्त को कंपनी के पहले लैपटॉप मॉडल के रूप में लॉन्च किया गया है। लैपटॉप में 2K डिस्प्ले है और यह 11वीं जनरेशन के इंटेल कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है। Realme Book Slim दो अलग-अलग रंग विकल्पों में आता है और इसे 90 प्रतिशत के हाई स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो देने के लिए स्लिम बेज़ेल्स के साथ डिज़ाइन किया गया है। इसके अतिरिक्त, Realme का दावा है कि लैपटॉप लीग ऑफ लीजेंड्स, ओवरवॉच और शैडो ऑफ द टॉम्ब रेडर जैसे गेम्स को संभालने में सक्षम है। लैपटॉप वाई-फाई 6 और थंडरबोल्ट 4 सहित नवीनतम कनेक्टिविटी विकल्पों को स्पोर्ट करता है।

Realme Book स्लिम की भारत में कीमत और उपलब्धता
भारत में Realme Book Slim की कीमत Intel Core i3, 8GB RAM + 256GB स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन के लिए 46,999 रुपये और Intel Core i5, 8GB RAM + 512GB स्टोरेज विकल्प के लिए 59,999 रुपये निर्धारित की गई है। इंट्रोडक्टरी ऑफर के तौर पर रियलमी बेस वेरिएंट को 44,999 रुपये और 512GB स्टोरेज मॉडल को 56,999 रुपये में पेश कर रहा है। लैपटॉप रियल ब्लू और रियल ग्रे रंग विकल्पों में आता है और 30 अगस्त से उपलब्ध होगा। यह फ्लिपकार्ट, Realme.com और प्रमुख खुदरा स्टोर के माध्यम से बिक्री पर जाएगा।


रियलमी बुक स्लिम स्पेसिफिकेशंस
रियलमी बुक स्लिम विंडोज 10 (विंडोज 11 में मुफ्त अपग्रेड) पर चलता है और इसमें 14 इंच का आईपीएस डिस्प्ले है जिसमें 2के (2,160x1,440 पिक्सल) रेजोल्यूशन, 100 प्रतिशत एसआरजीबी colour gamut ​​और 3:2 आस्पेक्ट रेशियो है। इसके अलावा, आपको किनारों पर 5.3 मिमी मोटाई और टॉप पर 8.45 मिमी पर स्लिम बेज़ेल्स मिलते हैं। Realme का दावा है कि स्लिम बेज़ल-डिज़ाइन ने इसके स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात को 90 प्रतिशत तक बढ़ाने में मदद की है।

हुड के तहत, Realme Book Slim 11 वीं पीढ़ी के इंटेल कोर i5-1135G7 CPU के साथ आता है, जो Intel Iris Xe ग्राफिक्स के साथ और 8GB तक LPDDR4x RAM के साथ आता है। आपको 512GB तक का PCIe SSD स्टोरेज भी मिलेगा। इसके अतिरिक्त, लैपटॉप में ड्यूल-फैन 'स्टॉर्म कूलिंग' थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम है।

रियलमी ने पीसी कनेक्ट नाम का एक फीचर प्रीलोड किया है जो यूजर्स को अपने स्मार्टफोन को रियलमी बुक स्लिम से कनेक्ट करने और फोन की स्क्रीन को सीधे अपने लैपटॉप पर इस्तेमाल करने की सुविधा देता है। यह एक तेज़ फ़ाइल ट्रांसफर एक्सपीरियंस भी लाता है। पीसी कनेक्ट एक स्मार्ट एप्लिकेशन इंटीग्रेशन भी आपको मिलेगा जो सिस्टम को आपके फोन पर उपलब्ध अधिकांश डेटा के फ़ाइल टाइप को पहचानने में सक्षम बनाता है ताकि आप उन्हें अपने लैपटॉप पर आसानी से एक्सेस कर सकें।

रियलमी बुक स्लिम में बैकलिट कीबोर्ड के साथ तीन-पोजीशन बैकलाइट एडजस्टमेंट और 1.3 मिमी key travel है। एक टचपैड भी है जो मल्टीटच जेस्चर और माइक्रोसॉफ्ट की पीटीपी सटीक टच तकनीक का समर्थन करता है। इसके अलावा, एक टू-इन-वन फिंगरप्रिंट-पावर बटन है।

मल्टीमीडिया की बात करें तो रियलमी बुक स्लिम में दो हरमन स्पीकर हैं, जिनके बारे में दावा किया जाता है कि यह एक इमर्सिव सराउंड साउंड इफेक्ट प्रदान करते हैं। स्पीकर भी डीटीएस ऑडियो तकनीक द्वारा समर्थित हैं। लैपटॉप में दो माइक्रोफोन हैं जो वीडियो कॉन्फ्रेंस में शोर को एलिमिनेट करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) समर्थित एल्गोरिदम और एक पूर्व-प्रसंस्करण तकनीक का उपयोग करते हैं।

रियलमी बुक स्लिम पर कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई 6, ब्लूटूथ, एक यूएसबी 3.2 जेन 2 टाइप-सी पोर्ट, एक यूएसबी-ए 3.1 जेन 1 पोर्ट, एक थंडरबोल्ट 4 पोर्ट और एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक शामिल हैं। लैपटॉप एक 54Wh बैटरी पैक करता है जिसे एक बार चार्ज करने पर 11 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने के लिए रेट किया गया है। यह 65W सुपर फास्ट चार्ज को सपोर्ट करता है जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह 30 मिनट में बिल्ट-इन बैटरी को 50 प्रतिशत चार्ज कर देता है। बंडल किया गया चार्जर 30W डार्ट चार्ज तकनीक का भी समर्थन करता है, जिसका अर्थ है कि आप अपने Realme फोन या किसी अन्य संगत डिवाइस को Realme Book Slim अडैप्टर से चार्ज कर सकते हैं।

Related News