भारत में टेलीकॉम कम्पनी रिलाइंस Jio हर मामले में टॉप पर आ रही है। कम्पनी शुरुआत से ही अपने यूजर्स को शानदार ऑफर्स पेश करती आ रही है। ऐसे फिर जियो ने टॉप किया है। अभी हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार इस महीने भी रिलयांस जियो सब्सक्राइबर की संख्या में टॉप पर रही है। रिपोर्ट के अनुसार कुल वायरलेस सब्सक्राइबर की संख्या पहले से 24 लाख बढ़ गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस साल सितंबर महीने में रिलायंस जियो केवल ऐसा ऑपरेटर है, जिसके यूजर्स की संख्या में वृद्धि हुई है। लेकिन वही दूसरी तरफ सबसे ज्यादा वोडाफोन, आइडिया के सब्सक्राइबर की संख्या घट गयी है। इसके अलावा नेटवर्क में टॉप कम्पनियो में से एक एयरटेल और बीएसएनएल के यूजर्स की संख्या में घटी है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में टेलीकॉम सब्सक्राइबर की संख्या सितंबर महीने में 119.14 करोड़ पहुंच गई है। जबकि अगस्त में यूजर्स की संख्या 118.908 करोड़ थी।

रिपोर्ट के अनुसार इस महीने में रिलयांस जियो से सबसे ज्यादा यानी 130.2 लाख यूजर्स जुड़े हैं। जिसके बाद जियो सब्सक्राइबर की संख्या बढ़कर 25.22 करोड़ पहुंच गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मार्केट में सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर भारती एयरटेल के हैं, जिसके यूजर्स की संख्या 34.35 करोड़ है। लेकिन सितंबर में भारती एयरटेल के 23 लाख यूजर्स और आइडिया के 40.6 लाख यूजर्स घटे है।

Related News