Mi इंडिया के सब-ब्रांड Redmi India ने बुधवार को Redmi Smart TV X सीरीज़ के लॉन्च के साथ स्मार्ट टीवी सीरीज में ब्रांड की शुरुआत की घोषणा की। Redmi की स्मार्ट टीवी सीरीज में Redmi स्मार्ट टीवी X65, स्मार्ट टीवी X55 और स्मार्ट टीवी X50 शामिल हैं। तीनों स्मार्ट टेलीविज़न में एक जैसे स्पेसिफिकेशन्स हैं लेकिन तीन अलग-अलग स्क्रीन साइज़ में आते हैं।

रेडमी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज़ की कीमत 50-इंच वेरिएंट के लिए 32,999 रुपये, 55-इंच विकल्प के लिए 38,999 रुपये और 65-इंच वेरिएंट के लिए 57,999 रुपये है। नई स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज़ 26 मार्च से दोपहर 12 बजे अमेज़न और Mi.com, Mi Home और Mi स्टूडियो पर बिक्री के लिए जाएगी और इसे बाद में ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Mi इंडिया मुख्य व्यवसाय अधिकारी रघु रेड्डी ने कहा, "भारत में आज 170 मिलियन घरों में टीवी हैं लेकिन 20 मिलियन से भी कम घरों में स्मार्ट टीवी हैं। हमने तीन साल पहले Mi टीवी की अपनी रेंज लॉन्च की थी और स्मार्ट टीवी बाजार में अग्रणी रहे हैं।"

ऑडियो आउटपुट 30W है जिसमे DTS वर्चुअल X, DTS-HD, डॉल्बी ऑडियो, Dolby Atmos के लिए स्पोर्ट है। यह माली जी 52 एमपी 2 के साथ मिलकर 64-बिट क्वाड-कोर ए 55 सीपीयू पर रन करता है और इसमें 2 जीबी रैम + 16 जीबी स्टोरेज है।

टीवी एंड्रॉइड 10 पर आउट ऑफ बॉक्स चलते हैं और Xiaomi के पैचवॉल UI के साथ भी आते हैं।

रेडमी टीवी तीन एचडीएमआई 2.1 सक्षम पोर्ट्स के साथ आता है। एचडीएमआई पोर्ट में से एक डॉल्बी एटमोस साउंडबार या होम थिएटर को टीवी से जोड़ने के लिए ईएआरसी का भी सपोर्टकरता है।

नए टीवी दो यूएसबी पोर्ट, एक ऑप्टिकल पोर्ट और एक 3.5 मिमी पोर्ट के साथ आते हैं। यह ब्लूटूथ 5.0 और डुअल-बैंड वाई-फाई को भी सपोर्ट करता है।

Related News