Realme भारत में अपना सबसे दमदार स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। Realme India और यूरोप के CEO, माधव शेठ ने पुष्टि की है कि Realme 18 अगस्त को भारत में अपना GT 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। 'वेनिला' संस्करण के साथ, कंपनी GT मास्टर संस्करण भी लॉन्च करेगी, जिसे पिछले महीने चीन में लॉन्च किया गया था।

#AskMadhav के नवीनतम एपिसोड में, शेठ ने यह भी पुष्टि की कि कंपनी भारत के लिए Realme GT 5G में कोई बदलाव नहीं करेगी और यह वैश्विक संस्करण जैसा ही होगा। कीमत के बारे में बात करते हुए, शेठ ने कहा कि Realme GT 5G एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन है, इसलिए इसके स्पेक्स और बिल्ड क्वालिटी के कारण इसकी कीमत 30,000 रुपये से अधिक होगी।


Realme GT 5G स्पेसिफिकेशन्स

Realme GT 5G सबसे शक्तिशाली ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। स्मार्टफोन में 1080x2400 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 6.43 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है। डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करता है।

Realme GT 5G कंपनी के अपने Realme UI 2.0 के साथ Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। स्मार्टफोन दो वेरिएंट्स में आता है - 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज और 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज।

Realme GT 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें f/1.8 अपर्चर वाला 64MP का मेन सेंसर, LED फ्लैश, Sony IMX682 सेंसर, f/2.3 अपर्चर के साथ 8MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर, f/2.4 अपर्चर के साथ 2MP का मैक्रो कैमरा है। फ्रंट में f/2.5 अपर्चर वाला 16MP का सेल्फी कैमरा है।

स्पोर्ट्स कार से प्रेरित स्मार्टफोन में 65W सुपर डार्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4500mAh की बैटरी है।

लॉन्च होने वाले अन्य डिवाइस

शेठ ने यह भी पुष्टि की कि Realme 8 और Realme 8 Pro स्मार्टफोन को जल्द ही भारत में रैम विस्तार सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही कंपनी देश में Realme 8i और Realme 8s के लॉन्च के साथ अपनी Realme 8 सीरीज का भी विस्तार करेगी। कंपनी भारत में अपने ऑडियो उत्पाद लाइनअप के विस्तार पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है और अगले महीने ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च करेगी।

Realme लैपटॉप के बारे में बात करते हुए, शेठ ने कहा कि यह प्राइस सेगमेंट में सबसे अच्छे डिस्प्ले के साथ आएगा और इसमें स्लिम और थिन डिजाइन होगा। दूसरी ओर, Realme Pad छात्रों और पेशेवरों दोनों को लक्षित करेगा। Realme Pad अंतिम परीक्षण चरण में है और जल्द ही भारत में लॉन्च होगा।

Related News