स्मार्टफोन बाजार तेजी से बदल रहा है। एक के बाद एक डिवाइस को नए-नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा रहा है। शीर्ष स्थान पर जगह बनाना और उस तरह से रखना एक नए ब्रांड के लिए आसान काम नहीं है। ओप्पो के उप-ब्रांड की एक स्वतंत्र कंपनी Realme ने 2018 के बाद से एक बड़े बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर लिया है और रिकॉर्ड भी बनाया है। अब रियलमी सबसे तेजी से बढ़ते ब्रांड के रूप में उभरा है । कंपनी ने पिछले साल की तुलना में त्योहारी सीजन में करीब 20 फीसदी वृद्धि दर्ज की है।

रियलम के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि त्योहारी सीजन के 45 दिनों में लगभग 83 लाख डिवाइस बेचे गए, जिसमें 63 लाख स्मार्टफोन शामिल थे। इस बीच, रियलमी ने पिछले साल की तुलना में त्योहारी बिक्री में 20 प्रतिशत बेहतर प्रदर्शन किया और कंपनी ने 2020 की तीसरी तिमाही में 50 मिलियन डिवाइसों को सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन ब्रांड के रूप में बेच दिया, अगर केवल एक रिकॉर्ड स्थापित करना है। इन आंकड़ों में पिछले साल की तुलना में 45 फीसदी की वृद्धि देखी गई है।

रियल्टी का बाजार प्रदर्शन पिछली तिमाही (तिमाही) की तुलना में 132 प्रतिशत बेहतर था। मार्केट ट्रैकिंग फर्म काउंटरपॉइंट द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, 2020 की तीसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) के दौरान कुल वैश्विक शिपमेंट का आधा हिस्सा, या लगभग 30 मिलियन डिवाइस भारत में बेचे गए थे। इसके अलावा, IDC द्वारा भारत में रियलमी को वैरिएबल सेगमेंट का राजा कहा जाता है।

आईडीसी ने कहा कि जुलाई-सितंबर तिमाही में, Realm ने 22.1 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी के साथ परिवर्तनीय वॉच श्रेणी में नंबर 1 को स्थान दिया। रियलम इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने कहा, '' इतनी जल्दी रियलम उत्पादों को अपनाने पर हमें खुशी है। रियलमी सभी मूल्य खंडों में उच्च सुविधाओं, शैली और प्रदर्शन के साथ ब्लॉकबस्टर उत्पादों की पेशकश कर रहा है।

Related News