इंटरनेट डेस्क। Honor ने पिछले साथ दिसंबर में भारत में 7X स्मार्टफोन लॉन्च किया था। तब इस स्मार्टफ़ोन के 32 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 12,999 रुपये और 64 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 15,999 रुपये थी। लेकिन अब कम्पनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत में 1000 रूपये की कटौती कर दी है।

कीमतों में कटौती के बाद इस स्मार्टफोन के 32 जीबी और 64 जीबी मॉडल की कीमत क्रमशः 11,999 रुपये और 14,999 रुपये हो गई है। भारत में यह स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव रूप से अमेज़न पर उपलब्ध है।

भारत में हाल ही में इस स्मार्टफोन को एंड्राइड ओरेओ के लिए अपडेट मिलना शुरू हुई थी। इस अपडेट से इस स्मार्टफोन में गूगल का ऑटोफिल एपीआई और पिक्चर इन पिक्चर मोड भी आ गया है। इस अपडेट में नया फेस अनलॉक फीचर भी शामिल है। इसमें एक नया फ़्लोटिंग नेविगेशन डॉक भी है जिसकी मदद से आप स्क्रीन पर कही से भी अपनी डिवाइस को उपयोग कर सकते है।

साथ ही इस अपडेट से स्मार्टफोन में सेटिंग मेनू को फिर से डिज़ाइन करना, ऍप्स आइकॉन के क्विक शॉर्टकट मेनू लगाना, ब्लूटूथ पर दो डिवाइसों को जोड़ना और गैलेरी से तस्वीरों और वीडियो को डिलीट करने का एक नया विकल्प भी शामिल है।

अगर इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 5.93 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले मिलती है। यह स्मार्टफोन माली टी 830-एमपी 2 के साथ Huawei के HiSilicon Kirin 659 2.36GHz ऑक्टो-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है और आप इस स्मार्टफोन की मेमोरी को 256 जीबी तक बढ़ा सकते है।

यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरेओ ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और इसमें हुवेई इमोशन यूआई 8.0 (ईएमयूआई) यूजर इंटरफेस है। इस स्मार्टफोन में फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आपको 3340mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी मिलती है जिसका टॉकटाइम 21 घंटे का है।

Related News