पिछले कुछ समय से नोकिया का पांच रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन बहुत चर्चा में है। कुछ समय पहले ही इसकी कुछ तस्वीरें वायरल हुई थी। लेकिन इसके कुछ दिन बाद ही अब इसकी कुछ दूसरी तस्वीरें सामने आई है जिनको देखकर यह लग रहा है कि पांच रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन अब आपकी पहुँच से ज्यादा दूर नहीं है। इस तस्वीरों में स्मार्टफोन का रियर कैमरा सेटअप साफ़ नजर आ रहा है।

आमने आई इन तस्वीरों में रियर पैनल पर कुल 7 सेंसर्स नजर आ रहे है जिसमें से पांच रियर कैमरे, एक एलईडी फ़्लैश और एक आईआर सेंसर है। इस स्मार्टफोन के साथ नोकिया सबसे ज्यादा रियर कैमरे वाला एंड्राइड स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन जायेगी। इससे पहले Huawei ने हाल ही में तीन रियर कैमरे वाला P20 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किया था जो कि अभी बाजार में उपलब्ध सबसे ज्यादा रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन है।

नोकिया के इस पांच रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन को नोकिया 9 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि अभी तक कम्पनी ने इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट नहीं बताई है लेकिन कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन 2019 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में 6.01 इंच की एचडी डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 8 जीबी रैम, 256 जीबी स्टोरेज और 3900mAh की बैटरी दी जा सकती है।

Related News