दोस्तो जैसा हम आज की डिजीटल दुनिया में स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया हैं, आज लोगो के हाथ में महंगे फोन होते हैं, जो खो जाएं तो भारी नुकसान पहुंच सकता हैं, एक जमाना था जब चोरों के पर्स आम लक्ष्य थे, आज के चोर अक्सर मोबाइल फ़ोन को निशाना बनाते हैं, खासकर अधिक महंगे मॉडल को। चोर चौरी किए मोबाइल को तुरंत बंद कर देते हैं, जिससे उनका पता लगाना मुश्किल हो जाता हैं, लेकिन अगर आप अपने फोन में सेटिंग कर लेते हैं, तो अपने चोरी हुए मोबाइल को ट्रैक कर पाएंगे, आइए जानते हैं इसके बारे में

google

Google ने अपने 'फाइंड माई डिवाइस' फ़ीचर का एक उन्नत संस्करण पेश किया है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने फ़ोन को ट्रैक करने की अनुमति देता है, भले ही वे बंद हों। 2023 में घोषित, यह सुविधा अब स्मार्टफ़ोन में एकीकृत की जा रही है, हालाँकि यह वर्तमान में केवल यूएस और कनाडा में उपलब्ध है।

Google

iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए:

  • सेटिंग पर जाएँ।
  • अपने नाम पर टैप करें।
  • 'फाइंड माई' चुनें।

'फाइंड माई आईफोन' को सक्षम करें और 'फाइंड माई नेटवर्क' को चालू करें।

सुनिश्चित करें कि आपकी स्थान सेवाएँ सक्षम हैं। खोए हुए फ़ोन का पता लगाने के लिए, 'फाइंड माई' ऐप तक पहुँचने के लिए किसी अन्य डिवाइस का उपयोग करें और मानचित्र पर खोए हुए डिवाइस का चयन करें। आप अपने फ़ोन को रिमोट तरीके से भी लॉक कर सकते हैं।

Google

एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए:

  • फाइंड माई डिवाइस वेबसाइट पर जाएँ।
  • खोए हुए फ़ोन पर इस्तेमाल किए गए अकाउंट से लॉग इन करें।
  • डिवाइस की सूची से अंतिम ज्ञात स्थान देखें।

चूँकि अपग्रेडेड 'फाइंड माई डिवाइस' सुविधा अभी भी जारी है, इसलिए एंड्रॉइड के लिए इसकी पूरी क्षमताओं के बारे में विवरण अलग-अलग हो सकते हैं।

Related News