PC: Amarujala

पासकीज़ का उपयोग दुनिया भर की कंपनियों द्वारा किया जा रहा है, और वे अपने उपयोगकर्ताओं को यह सुविधा प्रदान कर रहे हैं। Google और Meta दोनों ही अपने उपयोगकर्ताओं को पासकी का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। अब खबर है कि व्हाट्सएप जल्द ही पासकी को भी सपोर्ट करेगा। हालाँकि मेटा ने पिछले साल ही Android यूजर्स के लिए Passkeys पेश किया था, लेकिन अब इसे iPhone यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है।

नया अपडेट विशेष रूप से एप्लिकेशन के लिए होगा। WABetaInfo ने बताया है कि WhatsApp पासकी नाम के एक नए सिक्योरिटी फीचर पर काम कर रहा है। रिपोर्ट में iOS के लिए बीटा संस्करण 24.2.10.73 का स्क्रीनशॉट शामिल है।

PC: Amarujala

आपकी जानकारी के लिए, पासकी एक सुरक्षा सुविधा है जो लॉगिन प्रक्रिया को बढ़ाती है। आमतौर पर, किसी अपरिचित डिवाइस पर किसी खाते में लॉग इन करने के लिए 6 अंकों के कोड की आवश्यकता होती है। इस कोड को डालने के बाद फेस आईडी, टच आईडी और डिवाइस पासकोड भी जरूरी है।

पासकी फीचर के आने के बाद हर बार लॉग इन करने पर 6 अंकों के कोड की जरूरत नहीं होगी। FIDO Alliance ने Google, Apple और Microsoft की सहायता से पासकी तैयार की है।

PC: Amarujala

पासकीज़ का उपयोग करने के बाद, हर बार पासवर्ड या पासकोड की कोई आवश्यकता नहीं होगी; इसके बजाय, उपयोगकर्ता सीधे अपने फोन पर फेस आईडी या फिंगरप्रिंट सेंसर का उपयोग करके लॉग इन कर सकते हैं। यूजर्स को यह चुनने की स्वतंत्रता होगी कि वे पासकीज़ का उपयोग करें या इसे वैकल्पिक रखें।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News