पिछले दिनों पाकिस्तान सरकार ने अपने यहां चीनी सोशल मीडिया ऐप टिक-टॉक पर प्रतिबंध लगा दिया था जिसको लेकर कई पाकिस्तानी टिक-टॉक स्टार सरकार पर काफी नाराज दिखे थे। वहीं अब खबर है कि पाकिस्तान के इमरान खान की सरकार ने महज 10 दिनों में अपना फैसला पलटते हुए टिक-टॉक पर लगाया प्रतिबंध हटा लिया है। बता दें कि पाकिस्तान ने टिक-टॉक पर अश्लिलता को बढ़ावा देने वाला ऐप कहकर बैन कर दिया था। 

उस वक्त पाकिस्तान के दूरसंचार प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि टिकटोक ने उन सभी उपयोगकर्ताओं के खातों को अवरुद्ध कर दिया था जो अश्लीलता और अनैतिकता फैलाने में शामिल थे। इसलिए अब हम ऐप से प्रतिबंध हटा रहे हैं। पाकिस्तानी सरकार के फैसले से पता चलता है कि उसमें चीन के खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं है। यह केवल तब था जब पाकिस्तान ने टिकटोक पर प्रतिबंध लगा दिया था कि चर्चा थी कि हो सकता है कि इमरान खान सरकार को चीन के सामने झुकना पड़ेगा और ऐसा ही हुआ। 


पाकिस्तान को चीन से ख़तरा है। टेलिकॉम अथॉरिटी को टिक्टॉक के बारे में लगातार शिकायतें मिल रही हैं। चीनी ऐप पर अश्लीलता फैलाने का आरोप लगाया गया था। इसके मद्देनजर लगभग 10 दिन पहले टिकटोक पर प्रतिबंध लगाया गया था। प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि ऐप कई महीनों से अलर्ट पर था लेकिन उसने कोई कार्रवाई नहीं की। इसे ध्यान में रखते हुए, हमने देश भर में इस ऐप को ब्लॉक करने का निर्णय लिया है। आपको बता दें कि इस समय भारत समेत कई ऐसे देश है जिसने अपने यहां टिक-टॉक पर प्रतिबंध लगा रखा है। भारत की बात करें तो पिछले दिनों चीन के साथ हुए सीमा विवाद के बाद मोदी सरकार ने टिक-टॉक समेत कई चीनी मोबाईल ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था। 

Related News