पाकिस्तान चीन के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने वाला नवीनतम देश बन गया है। पाकिस्तान के टेलीकम्युनिकेशन प्राधिकरण (PTA) को समाज के अलग-अलग हिस्सों से TikTok द्वारा अनैतिक और अश्लील सामग्री को बढ़ावा देने की शिकायत मिली थी। उसके बाद से इस ऐप को बैन करने का निर्णय लिया गया।

पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि यह टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा रहा है "अनैतिक / अशोभनीय सामग्री के खिलाफ समाज के विभिन्न क्षेत्रों से शिकायतों की संख्या को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।" आगे कहा गया कि इस से पहले भी कंपनी को इसकी सामग्री के बारे में शिकायतों के बारे में सूचित कर दिया था, लेकिन टिकटॉक के प्रशासकों ने उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया।

रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन प्राधिकरण को इंटरनेट, सोशल मीडिया और ऐप्स को अश्लीलता से मुक्त करने को कहा था।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत में सुरक्षा के मद्देनजर जून में TikTok, हेलो और शेयरइट सहित चीन के 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगाए थे। इसके बाद जुलाई में सरकार ने 47 और चीनी ऐप्स पर पाबंदी लगा दी गई थी। सितंबर महीने में पबजी के अलावा लिविक, वीचैट वर्क और वीचैट रीडिंग, ऐपलॉक, कैरम फ्रेंड्स जैसे मोबाइल ऐप्स पर पाबंदी लगाई थी।

Related News