स्मार्टफोन इंडस्ट्री में काफी तेजी से बदलाव हो रहे हैं और एक के बाद एक कई नई टेक्नोलॉजी स्मार्टफोन्स में जुड़ रही है। आज हम आपको एक ऐसी ही नई टेक्नोलॉजी के बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल, स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो एक नए स्मार्टफोन को लांच करने की तैयारी में है जिसमें वाटरफॉल डिस्प्ले देखने को मिलेगी। ये एक अलग तरह की ड्यूल एज कर्व डिस्प्ले है जो किसी स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिली है।

इससे पहले भी हम कर्व डिस्प्ले वाले काफी स्मार्टफोन में देख चुके हैं। लेकिन इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले की बात कुछ अलग है। ओप्पो ने इस डिस्प्ले का नाम 'Waterfall Screen' रखा है। ये 88 डिग्री कर्व के साथ आता है।

इस गजब के स्मार्टफोन की स्क्रीन में कोई भी साइड बॉर्डर नजर नहीं आता। फोन के टॉप और बॉटम में दिए गए अल्ट्राथिन और एक जैसे बेजल्स के कारण यह 100% स्क्रीन स्पेस मिलता है।

इस फोन में कोई फ्रंट कैमरा दिखाई नहीं देता है। इसका मतलब कंपनी डिस्प्ले के अंदर कैमरा दे सकती है। या ये पॉपअप सेल्फी कैमरा के साथ आ सकता है। फोन देखने में काफी स्लिम है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसमें अंडर डिस्प्ले फ्रंट कैमरा उपलब्ध कराएगी।

Related News