दक्षिण भारत के ऑर्गनाइज्ड रिटेलर्स एसोसिएशन (ORA) ने बुधवार को एक अहम फैसला लेते हुए वनप्लस प्रोडक्ट्स की ऑफलाइन बिक्री रोकने की धमकी दी है। दरअसल, ORA कई महीनों से वनप्लस से अपने कुछ मुद्दों के समाधान की मांग कर रहा है, लेकिन कंपनी ने अभी तक कोई ठोस समाधान नहीं दिया है। इसी वजह से अब ORA ने पत्र लिखकर वनप्लस को अपने प्रोडक्ट्स की ऑफलाइन बिक्री रोकने की धमकी दी है।

ORA ने वनप्लस से क्या कहा?
वनप्लस टेक्नोलॉजी इंडिया के सेल्स डायरेक्टर रंजीत सिंह को लिखे पत्र में ओआरए ने कहा कि पिछले साल के दौरान खुदरा विक्रेताओं के संगठन को वनप्लस उत्पादों को बेचने में महत्वपूर्ण बाधाओं का सामना करना पड़ा है, और इन मुद्दों का अभी तक समाधान नहीं किया गया है।

संगठन ने कहा, "आपकी कंपनी के साथ इन चिंताओं को हल करने के हमारे निरंतर प्रयासों के बावजूद, बहुत कम प्रगति या समाधान प्राप्त हुआ है। कंपनी द्वारा किए गए वादे पूरे नहीं किए गए हैं, जिससे हमारे पास यह कठोर कदम उठाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।"

ओआरए ने आरोप लगाया कि अन्य मुद्दों के अलावा, बढ़ती परिचालन और वित्तीय लागत के बीच वनप्लस उत्पादों पर लगातार घटते लाभ मार्जिन ने खुदरा विक्रेताओं के लिए अपने व्यवसाय को बनाए रखना चुनौतीपूर्ण बना दिया है।

4,500 से ज्यादा स्टोर्स पर बिक्री बंद कर दी जाएगी
इन सभी मुद्दों के कारण, ORA ने 1 मई, 2024 से सभी वनप्लस उत्पादों की खुदरा बिक्री बंद करने का दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय लिया है। ORA के निर्णय से आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में 4,500 से अधिक खुदरा स्टोर प्रभावित होंगे। इसका मतलब है कि इन क्षेत्रों में रहने वाले लोग ऑफलाइन स्टोर्स से वनप्लस स्मार्टफोन या कोई अन्य उत्पाद नहीं खरीद पाएंगे।

हालाँकि, ORA द्वारा वनप्लस इंडिया को लिखा गया पत्र अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है। लेकिन मनीकंट्रोल का दावा है कि उन्होंने इस पत्र की एक प्रति देखी है और उन्होंने वनप्लस से भी संपर्क किया है और उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं।

Related News