एप्पल कंपनी की गिनती दुनिया की बेस्ट मोबाइल कंपनियों में होती है और पूरी दुनिया में एप्पल के आईफोन्स को बेहद पसंद किया जाता है। आपले के महंगे फोन कई बेहतर स्पेसिफिकेशन्स के साथ आते हैं। उदाहरण के तौर पर वायरलेस चार्जिंग, वाटरप्रूफ और डस्टप्रूफ आदि एप्पल के फोन के खास फीचर्स हैं।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मोबाइल फोन ब्रांड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके फोन ना तो वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं और ना ही उनमे डस्टप्रूफ और वाटरप्रूफ जैसे फीचर्स होते हैं फिर भी ये कंपनी दुनिया की अव्वल कंपनी बन गई है और एप्पल को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल हम बात कर रहे हैं चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस की। आईफोन के साथ साथ कंपनी ने सैमसंग को भी पीछे छोड़ दिया है और अव्वल दर्जे पर आ गई है। कंपनी एक से बढ़ कर एक कई प्रीमियम स्मार्टफोन पेश करती आई है जो लोगों की पहली पसंद हैं।

चलिए हम आपको बताते हैं कि क्यों वनप्लस अपने स्मार्टफोन में वॉयरलैस चार्जिंग नहीं देता है और क्यों वनप्लस के स्मार्टफोन वाटरप्रूफ नहीं होते हैं? एक इंटरव्यू में वनप्लस के अधिकारीयों ने इस बात का भी खुलासा किया और बताया कि कंपनी के ASH एवं WARP चार्जिंग तकनीक काफी तेज है जिस से वायरलेस फोन पेश करने की आवयश्कता ही नहीं है।

वनप्लस के स्मार्टफोन में वाटर प्रूफिंग इसलिए नहीं दी जाती है क्योंकि इससे स्मार्टफोन और महंगा हो जाता है हालांकि कई टेस्ट में पाया गया कि वनप्लस 7 प्रो स्माटफोन पानी में भी काम कर रहा था। लेकिन फिर भी फोन को वाटरप्रूफ नहीं कहा जा सकता है।

Related News