pc: abplive

दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक व्हाट्सएप अपने यूजर्स को जोड़े रखने के लिए हमेशा नए फीचर्स पेश करता रहता है। इस बार व्हाट्सएप एक नया और बहुप्रतीक्षित फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर के जरिए यूजर्स को व्हाट्सएप के जरिए किसी को भी पेमेंट करने में आसानी होगी।

व्हाट्सएप का नया फीचर:
ऑनलाइन और डिजिटल पेमेंट के बढ़ते चलन को देखते हुए व्हाट्सएप ने कई साल पहले व्हाट्सएप पे की शुरुआत की थी, लेकिन अब कंपनी ने सीधे चैट लिस्ट से क्यूआर कोड स्कैन करके यूपीआई पेमेंट करने की सुविधा देना शुरू कर दिया है।

Wabetainfo वेबसाइट की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप के लेटेस्ट अपडेट में UPI QR कोड नामक एक फीचर पेश किया जाएगा। यह फीचर फिलहाल चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है ताकि कंपनी इस फीचर के साथ किसी भी संभावित समस्या का समाधान कर सके। रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले हफ्तों में कंपनी इस नए फीचर को दुनिया भर के यूजर्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर देगी।

pc: Digital Trends

पेमेंटकरना होगा आसान:
इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स को अपनी चैट लिस्ट के टॉप पर QR कोड स्कैन करने के लिए एक नया आइकन दिखाई देगा। यूजर्स व्हाट्सएप का उपयोग करते समय और किसी भी क्यूआर कोड को स्कैन करके उस आइकन पर क्लिक करके आसानी से भुगतान कर सकेंगे और फिर अपनी चैट जारी रख सकेंगे।

आप इस तस्वीर में भी देख सकते हैं कि व्हाट्सएप किस तरह से इस नए फीचर के लिए विकल्प उपलब्ध करा रहा है। इस फीचर के आने से यूजर्स के लिए पेमेंट करना आसान हो जाएगा। अब तक व्हाट्सएप के जरिए पेमेंट करने के लिए यूजर्स को लंबी प्रक्रिया का पालन करना पड़ता था, लेकिन इस फीचर के बाद पेमेंट सिर्फ एक क्लिक की दूरी पर होगी।

Related News