PC: The India Daily

जीमेल ऐप एंड्रॉइड स्मार्टफ़ोन पर डिफ़ॉल्ट है और पेशेवर संचार के लिए दुनिया भर में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। भविष्य में कंपनी इस ऐप में AI सपोर्ट लाने की योजना बना रही है। वर्तमान में, यूएस में कुछ उपयोगकर्ता Google वर्कस्पेस के माध्यम से AI सुविधाओं तक पहुंच सकते हैं। Google ने अपने इवेंट में 'हेल्प मी राइट' नामक एक AI टूल डिस्प्ले किया, जो यूजर्स को एक संक्षिप्त संकेत प्रदान करके AI की सहायता से लंबे ईमेल लिखने की अनुमति देता है।

उदाहरण के लिए, यदि आप छुट्टी के संबंध में अपने बॉस को एक ईमेल भेजना चाहते हैं, तो आपको बस एआई टूल ('हेल्प मी राइट') को छुट्टी के कारण के बारे में सूचित करना होगा, और यह तुरंत आपके लिए एक प्रोफेशनल ईमेल बना देगा।

PC: Samacharnama

इस बीच जीमेल ऐप में एक नया फीचर खोजा गया है जिसे भविष्य में पेश किया जा सकता है। स्पैंड्रॉइड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स वॉयस कमांड के जरिए ईमेल लिख सकेंगे। यूजर्स को आवाज के माध्यम से एआई को संकेत देने की आवश्यकता है, और एआई उपकरण सेकंड में उनके लिए एक ईमेल जनरेट करेगा। रिपोर्ट में इस फीचर के स्क्रीनशॉट शेयर किए गए हैं।

वॉइस प्रॉम्प्ट फ़ीचर कैसे काम करता है:
Google Gmail ऐप में साउंड-बेस्ड AI प्रॉम्प्ट सुविधा कीबोर्ड पर मौजूदा ध्वनि-आधारित सुविधाओं के समान कार्य करेगी। हालाँकि, Google की सुविधा नियमित कीबोर्ड सुविधाओं से अलग होगी, यह सुनिश्चित करते हुए कि जिन उपयोगकर्ताओं के कीबोर्ड पर साउंड बेस क्षमता नहीं है, वे अभी भी जीमेल की साउंड-बेस्ड प्रॉम्प्ट सुविधा का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि इसे ऐप के साथ इंटीग्रेट किया जाएगा। वॉयस प्रॉम्प्ट प्रदान करने के बाद, यूजर्स को क्रिएट बटन पर क्लिक करना होगा, और एआई उनके लिए ईमेल तैयार करेगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News